Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Team India: चोट के चलते वर्ल्ड कप से बाहर किया गया ये खिलाड़ी, अब इस टूर्नामेंट में खेली विस्फोटक पारी

Indian Cricket Team: भारत के एक खिलाड़ी ने मुश्ताक अली ट्रॉफी में विस्फोटक पारी खेली है। इस खिलाड़ी को चोट के चलते वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड से बाहर किया गया था।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 26, 2023 8:09 IST
axar patel- India TV Hindi
Image Source : GETTY अक्षर पटेल ने जड़ा अर्धशतक

Indian Cricket Team: टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में जीत का पंजा खोल चुकी है। वह सेमीफाइनल में पहुंचने के काफी करीब है। वहीं, भारतीय घरेलू टूर्नामेंट में इस समय सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेली जा रही है। इस टूर्नामेंट में भारत के एक खिलाड़ी ने विस्फोटक पारी खेलकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का हिस्सा था, लेकिन टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले चोट के चलते इस खिलाड़ी को टीम से बाहर करना पड़ा था। 

चोट से उबरकर खेली विस्फोटक पारी

चोट के चलते वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने वाले ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में एक शानदार पारी खेली है। अक्षर पटेल एशिया कप के दौरान चोटिल हुए थे और माना जा रहा था कि उन्हें चोट से उबरने में ज्यादा समय लग सकता है। लेकिन उन्होंने काफी कम समय में वापसी करके सभी को चौंका दिया है। बता दें वर्ल्ड कप 2023 में अक्षर पटेल की जगह आर अश्विन खेल रहे हैं जो पहले टीम स्क्वॉड का हिस्सा नहीं थे।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मचाया धमाल

अक्षर पटेल ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में गुजरात की ओर से खेलते हुए पंजाब के खिलाफ एक शानदार अर्धशतक जड़ा, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इस मैच में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 233 रन बनाए। जिसके जवाब में गुजरात की टीम 197 रन ही बना पाई। हालांकि अक्षर पटेल ने 27 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली। इस पारी में अक्षर पटेल ने 4 छक्के जड़े। वहीं, 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 30 रन खर्च किए। 

एशिया कप में लगी थी चोट

अक्षर पटेल को एशिया कप 2023 के दौरान लगी चोट लगी थी, जिसके कारण वह फाइनल मैच भी नहीं खेल पाए। अक्षर चोट से उबर नहीं पाए थे, इसी वजह से वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज और फिर वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गए थे। टीम में शामिल होने के लिए उनको पर्याप्त रूप से मैच फिट होना था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया था। 

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, वर्ल्ड कप के अगले 2 मैच नहीं खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी!

ODI World Cup 2023: पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में हुआ बड़ा नुकसान, अब टूर्नामेंट से बाहर होना तय!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement