Friday, May 10, 2024
Advertisement

बाबर आजम ने इंटरनेशनल क्रिकेट में हासिल किया ये बड़ा मुकाम, फिर भी रह गए रोहित-विराट से पीछे

Babar Azam: बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी की है। उन्होंने शानदार बैटिंग का नमूना पेश किया है और अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: January 14, 2024 16:42 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY Babar Azam

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पहले मैच में पाकिस्तानी टीम को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं अब दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मैच खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तानी कप्तान शाहीन शाह अफरीदी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को जीतने के लिए 195 रनों का टारगेट दिया। पाकिस्तान के गेंदबाज मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए, लेकिन बाबर आजम ने टी20 क्रिकेट में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। 

बाबर आजम ने बनाया ये रिकॉर्ड 

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में बाबर आजम इस समय 40 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। उन्होंने अपनी पारी का 29वां रन बनाते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में घर से बाहर अपने 9000 रन पूरे कर लिए हैं। उन्होंने केन विलियमसन को भी पीछे कर दिया है। विलियमसन ने घर से बाहर इंटरनेशनल क्रिकेट में 8972 रन बनाए हैं। बाबर इंटरनेशनल क्रिकेट में घर से बाहर 9 हजार रन पूरे करने वाले कुल 9वें पाकिस्तानी खिलाड़ी बने हैं। पाकिस्तान के लिए इजमाम-उल-हक टॉप पर हैं, जिन्होंने अपने करियर की 408 पारियों में 14197 रन बनाए हैं।

पहले नंबर पर है ये भारतीय बल्लेबाज 

सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में घर से बाहर 20165 रन बनाए हैं। वह घर से बाहर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। 15973 रनों के साथ दूसरे नंबर पर कुमार संगाकारा हैं। 15204 रनों के साथ तीसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ हैं। दूसरी तरफ विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में घर से बाहर 14744 रन और रोहित शर्मा ने 10141 रन बनाए हैं। इस तरह से बाबर आजम के 9 हजार रन पूरे करने के बाद भी रोहित-विराट बाबर से अभी आगे हैं। 

न्यूजीलैंड ने बनाए 194 रन 

न्यूजीलैंड की टीम को ओपनर फिन एलन ने शानदार शुरुआत दिलाई। उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 74 रन बनाए। डेवोन कॉन्वे ने 20 रन बनाए। केन विलियमसन ने 26 रनों का योगदान दिया। मिचेल सेंटनर ने अंत में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और 25 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए हारिस रऊफ ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। वहीं शाहीन अफरीदी एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हो सके। 

यह भी पढ़ें: 

टेस्ट सीरीज में जडेजा का इंतजार कर रहा ये बड़ा रिकॉर्ड, पांच मैचों में लेने होंगे इतने विकेट

भारत दौरे को लेकर आया इंग्लैंड के अहम खिलाड़ी का बयान, स्पिन ट्रैक को लेकर कही दी ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement