Thursday, May 02, 2024
Advertisement

भारत दौरे को लेकर आया इंग्लैंड के अहम खिलाड़ी का बयान, स्पिन ट्रैक को लेकर कही दी ये बात

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। भारतीय टीम ने सीरीज के शुरुआती 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें कुल 4 स्पिनर को जगह मिली है। अब स्पिन ट्रैक को लेकर इंग्लिश टीम के उपकप्तान ओली पोप ने भी बड़ा बयान दिया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 14, 2024 12:57 IST
Joe Root And Ollie Pope- India TV Hindi
Image Source : GETTY जो रूट और ओली पोप

भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर अभी से बयानबाजी का दौर शुरू हो चुका है। भारत दौरे पर आने से पहले इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट टीम के उपकप्तान ओली पोप ने अब पिच को लेकर बड़ा बयान दिया है। पिछले एक दशक में भारतीय पिचों पर टेस्ट मैचों के दौरान स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला देखने को मिला है। ऐसे में इंग्लिश टीम के सबसे बड़ा खतरा ये स्पिन ट्रैक रहने वाले हैं, जिसपर भारतीय स्पिनरों का सामना करना उनके लिए आसान काम नहीं होने वाला है। इसी को लेकर अब ओली पोप ने ये साफ कर दिया है कि मैच पहले दिन से पिच से गेंद स्पिन होती है तो भी उनकी टीम किसी तरह की कोई शिकायत नहीं करेगी।

हमें बेहतर तैयारी के साथ मैदान पर उतरना होगा

इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर आने से पहले 10 दिन का अबू धाबी में ट्रेनिंग कैंप में बिताएगी ताकि वह अपनी तैयारियों को पुख्ता कर सके। वहीं टीम के उपकप्तान ओली पोप ने द गार्जियन को दिए अपने बयान में कहा कि इस दौरे के दौरान बाहर काफी सारी चीजों को लेकर बातें होंगी। इसमें पिचों को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा की जाएगी। आपको इस दौरान ये बात याद रखनी होगी कि दोनों ही टीमें एक ही तरह की पिच पर खेलेंगी। इसलिए इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है अगर भारत भी अपने स्पिनरों के अनुरूप पिच को तैयार करेगा।

इंग्लिश टीम जब तीन साल पहले भी भारत के दौरे पर आई थी तो उस समय ओली पोप टीम का हिस्सा थे। ऐसे में उन्होंने उस दौरे को लेकर कहा कि वह मेरा, जैक क्राउली और बेन फॉक्स का पहला भारत दौरा था। मैच की पहली ही गेंद से स्पिनरों को काफी ज्यादा टर्न मिल रहा था जो हमारे लिए सबसे बड़ी आश्चर्यजनक बात थी।

अब तक 28 टेस्ट मैच खेल चुके पोप

ओली पोप के टेस्ट करियर को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अब तक 28 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 67 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 34.45 के औसत से 2136 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतक और 11 अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली हैं। ओली पोप अपने इस टेस्ट करियर में अब तक सिर्फ 1 दोहरा शतक लगाने में कामयाब हो सके हैं।

ये भी पढ़ें

जोकोविच के बयान पर कोहली का आया रिएक्शन, बताया किस चीज पर नहीं कर पाए थे विश्वास

MI के इस बल्लेबाज ने लगाया तूफानी शतक, इस लीग में पहली बार किया बड़ा कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement