Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

टेस्ट सीरीज में जडेजा का इंतजार कर रहा ये बड़ा रिकॉर्ड, पांच मैचों में लेने होंगे इतने विकेट

IND vs England Test Series: भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: January 14, 2024 14:19 IST
Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja Career: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है और इसके लिए सेलेक्टर्स ने पहले दो टेस्ट मुकाबलों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। इस मैच के लिए सेलेक्टर्स ने पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में ध्रुव जुरेल को चांस दिया है। वहीं टीम में रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव सहित चार स्पिनर्स को मौका मिला है। भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती हैं। इन पिचों पर रवींद्र जडेजा बहुत ही खतरनाक साबित होते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वह अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर सकते हैं। 

जडेजा बना सकते हैं ये रिकॉर्ड 

रवींद्र जडेजा ने अभी तक भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट के 68 मैचों में 275 विकेट हासिल किए हैं। अगर वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 18 विकेट अपने नाम करने में सफल रहते हैं तो वह जैक कैलिस और कैगिसो रबाडा दोनों को पीछे कर देंगे। कैलिस ने टेस्ट में 292 विकेट और रबाडा ने 291 विकेट हासिल किए हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ हासिल किए हैं इतने विकेट

रवींद्र जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय धरती पर अभी तक 6 टेस्ट मैचों में 29 विकेट चटाकए हैं, जिसमें एक पांच विकेट हॉल शामिल है। अगर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में जडेजा 25 विकेट पाने में सफल रहते हैं तो वह टेस्ट क्रिकेट में अपने 300 विकेट पूरे कर लेंगे। जडेजा जल्दी ही अपना ओवर पूरा कर लेते हैं। उनकी गेंदों को बल्लेबाज समझ नहीं पाता है और जल्दी आउट हो जाता है। 

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का शेड्यूल: 

  1. पहला टेस्ट मैच- 25 जनवरी से 29 जनवरी; हैदराबाद
  2. दूसरा टेस्ट मैच- 2 फरवरी से 6 फरवरी; विशाखापत्तनम
  3. तीसरा टेस्ट मैच- 15 फरवरी से 19 फरवरी; राजकोट
  4. चौथा टेस्ट मैच- 23 फरवरी से 27 फरवरी; रांची
  5. पांचवां टेस्ट मैच- 7 मार्च से 11 मार्च; धर्मशाला

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, केएस भरत, ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), आवेश खान

यह भी पढ़ें: 

इस खिलाड़ी ने क्रिकेट से अचानक लिया संन्यास, IPL में जीती थी पहली ऑरेंज कैप

MI के इस बल्लेबाज ने लगाया तूफानी शतक, इस लीग में पहली बार किया बड़ा कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement