Saturday, May 18, 2024
Advertisement

बाबर आजम ने कप्तानी से हटाए जाने के बाद किया बड़ा खुलासा, बताया किस रोल में हो रही थी दिक्कत

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम में अपने रोल को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि उन्हें क्या दिक्कत हो रही थी।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 13, 2024 22:53 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY बाबर आजम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए वनडे वर्ल्ड कप के बाद से कुछ भी सही होता नजर नहीं आया है। जब से बाबर आजम ने टीम की कप्तानी छोड़ी है टीम ने हर मंच पर निराशाजनक प्रदर्शन किया है। यहां तक कि वनडे वर्ल्ड कप में भी बाबर आजम की कप्तानी में टीम ने खराब ही प्रदर्शन किया था। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम ने अपनी कप्तानी छोड़ने के बाद एक बड़ा खुलासा किया है उन्होंने टीम में अपने रोल को लेकर एक बड़ी बात कही है।

इस रोल में हो रही थी दिक्कत

बाबर आजम ने टी20 इंटरनेशनल में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए कहे जाने पर अपनी नाखुशी सार्वजनिक तौर पर जाहिर की है जिससे पता चलता है कि पाकिस्तान टीम के ड्रेसिंग रूम में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। यह सब तब शुरू हुआ जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बाबर आजम को तीनों फॉर्मेट में कप्तानी की जिम्मेदारी से हटाया। बाबर ने मंगलवार को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के दौरान मीडिया से बातचीत में अपनी भावनाओं को स्पष्ट किया कि वह जनवरी में न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 इंटरनेशनल सीरीज के दौरान तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के फैसले से संतुष्ट नहीं थे। इस सीरीज में सैम अयूब ने मुहम्मद रिजवान के साथ पारी का आगाज किया था। पाकिस्तान की टीम इस सीरीज को 1-4 से हार गई थी। 

क्या बोले बाबर आजम

बाबर ने कहा कि यह उस समय पाकिस्तान टीम की मांग थी। मैंने पाकिस्तान के लिए ऐसा किया। अगर मुझसे व्यक्तिगत रूप से पूछा जाए, तो मैं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के फैसले से संतुष्ट नहीं था। मैंने हालांकि पाकिस्तान के लिए ऐसा किया था। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि उन्हें पाकिस्तान या अपनी पीएसएल फ्रेंचाइजी पेशावर जाल्मी के लिए सबसे टी20 में पारी का आगाज करने में कोई दबाव महसूस नहीं होता है। दरअसल टीम में बाबर आजम के रोल को लेकर काफी पहले से बातें की जा रही हैं अब जाकर उन्होंने साफ तौर पर इस मुद्दे को लेकर खुलासा किया है कि वह टी20 में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के रोल से खुश नहीं हैं।

यह भी पढ़ें

WPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात जायंट्स को रौंदा, लीग स्टेज के बाद टॉप पर किया फिनिश

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement