Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

भारत आते ही बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और मोहम्मद रिजवान की खुली किस्मत, पीसीबी का बड़ा ऐलान

Pakistan Cricket Team : पाकिस्तानी क्रिकेट टीम बाबर आजम की कप्तानी में इस वक्त आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए भारत में है। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा ऐलान कर दिया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 28, 2023 18:14 IST
babar Azam Fakhar Zaman - India TV Hindi
Image Source : GETTY babar Azam Fakhar Zaman

Babar Azam Shaheen Shah Afridi Mohammad Rizwan Category A 25 Pakistan players will be beneficiaries of PCB central contract list : पाकिस्तानी क्रिकेट टीम आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए भारत आ चुकी है। बुधवार को हैदराबाद पहुंची टीम ने गुरुवार को अपने होटल से बाहर निकलकर प्रैक्टिस भी की। करीब सात साल बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम भारत आई है। दो को छोड़कर बाकी पूरी टीम तो पहली बार भारतीय सरजमीं पर खेलते हुए नजर आने वाली है। इस बीच पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम समेत तीन खिलाड़ियों की किस्मत खुल गई है। पीसीबी यानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट का ऐलान कर दिया है। इसके लिए चार कैटेगरी बनाई गई और कुल 25 खिलाड़ियों को जगह दी गई है। 

पीसीबी ने जारी कि क्रिकेटर्स के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट का ऐलान 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने पुरुष क्रिकेट टीम के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट का ऐलान कर दिया है। ये 1 जुलाई 2023 से 30 जून 2026 तक के लिए मान्य होगा। 25 क्रिकेटर पीसीबी की सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में शामिल किए गए हैं। हालांकि कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट पिछले साल से अलग है। इसमें वाइड बॉल और रेड बॉल का विलय किया जा रहा है। सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट कमेटी ने खिलाड़ियों को उनकी मैच जीतने की क्षमता के आधार पर आंकने के लिए ये फैसला लिया है। इतना ही नहीं खिलाड़ियों की मैच फीस में भी बड़ी बढ़ोतरी हुई है। टेस्ट के लिए 50 फीसदी, वनडे में 25 फीसदी और टी20 इंटरनेशनल के लिए 12.5 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने नए कॉन्ट्रेक्ट को ऐतिहासिक करार दिया है। बाबर आजम ने कहा कि यह ऐतिहासिक है। मैं बेहद खुश और संतुष्ट हूं कि हम पीसीबी के साथ एक समझौते पर पहुंच गए हैं।

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम इस वक्त हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से खेलेगी प्रैक्टिस मैच 
पाकिस्तानी टीम अपने मिशन विश्व कप 2023 के लिए इस वक्त भारत में है और हैदराबाद में तैयारी में जुटी हुई है। टीम को छह अक्टूबर को हैदराबाद में नीदरलैंड के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलना है। इसके बाद पाकिस्तानी टीम अपने दूसरे मुकाबले में 10 श्रीलंका से दस अक्टूबर को भिड़ेगी और इसके बाद होगा, सबसे बड़ा मुकाबला, जो भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। हालांकि इससे भी पहले टीम ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी दो मजबूत टीमों के खिलाफ अपने दो प्रैक्टिस मुकाबले भी खेलेगी। 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट 
ए: बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी। 
बी: फखर जमान, हारिस रऊफ, इमाम-उल-हक, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह और शादाब खान। 
सी: इमाद वसीम और अब्दुल्ला शफीक। 
डी: फहीम अशरफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इहसानुल्लाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद वसीम जूनियर, सईम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शाहनवाज दहानी, शान मसूद, उसामा मीर और जमान खान। 

इं​डिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

पाकिस्तानी टीम को भारत में नहीं मिलेगा ये खाना, सामने आया पूरा मेन्यू

ICC World Cup 2023 : भारत के लिए पाकिस्तान नहीं, ये टीम होगी सबसे बड़ी चुनौती

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement