Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी टीम को भारत में नहीं मिलेगा ये खाना, सामने आया पूरा मेन्यू

ICC World Cup 2023 : भारत में होने वाले आईसीसी विश्व कप 2023 में आने वाली सभी टीमों को खाने में क्या क्या मिलेगा और क्या नहीं, इसका मेन्यू जारी कर दिया गया है। इस बारे में खबर में आप जानेंगे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 28, 2023 17:40 IST
Pakistan Cricket Team - India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan Cricket Team

ICC ODI World Cup 2023 Butter chicken and mutton curry in Pakistani team Dastarkhan : पाकिस्तानी क्रिकेट टीम भारत आ चुकी है। विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तानी टीम ने आखिरकार भारतीय सरजमीं पर अपने कदम रख दिए हैं। पहले ही तैयार योजना के अनुसार पाकिस्तानी टीम सीधे हैदराबाद पहुंची और उसके बाद उन्होंने अपनी प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। इस बीच पाकिस्तानी टीम के​ खिलाड़ी भारत में मिले स्वागत से काफी अभिभूत नजर आए। टीम के कप्तान बाबर आजम से लेकर मोहम्मद रिजवान और फखर जमां से लेकर शाहीन शाह अफरीदी तक ने काफी तारीफ की और खुश भी नजर आए। पीसीबी यानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें हैदराबाद एयरपोर्ट पर टीम के भव्य स्वागत किया गया है। इस बीच पाकिस्तानी टीम की सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। साथ ही टीम को खाने के लिए क्या मिलेगा, इसका भी मेन्यू जारी कर दिया गया है। 

करीब सात साल बाद पाकिस्तानी टीम पहुंची है भारत 

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम करीब 7 साल बाद भारत आई है। पीसीबी की ओर से जो 15 मैंबर का स्क्वाड चुना गया है, उसमें दो ही खिलाड़ी ऐसे हैं, जो इससे पहले भारत में क्रिकेट खेलने के लिए आए हैं। मोहम्मद नवाज और सलमान आगा ही इससे पहले भारत आए हैं। यहां तक कि उनके कप्तान बाबर आजम भी पहली बार भारत में खेलते हुए नजर आएंगे। इतना ही नहीं शाहीन शाह अफरीदी अपनी स्पीड भारत में पहली बार दिखाएंगे। पाकिस्तानी टीम के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच से पहले गुरुवार को राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में अभ्यास सेशन में भाग लिया। पाकिस्तानी टीम पार्क हयात होटल से गुरुवार सुबह करीब 8 बजे स्टेडियम के लिए निकली और दोपहर से पहले वापस लौट आई। पाकिस्तानी टीम को 14 अक्टूबर को भारत के खिलाफ बड़े मैच के लिए अहमदाबाद जाने से पहले उसे नीदरलैंड और श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप के दो मैच खेलने हैं। बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम दुबई के रास्ते यहां पहुंची है।

पाकिस्तानी टीम के दस्तरखान में बटर चिकन और मटन करी 
इस बीच पीटीआई भाषा के हवाले से ये भी पता चला है कि पाकिस्तानी टीम और बाकी जो टीमें आई हैं, उन्हें खाने में क्या परोसा जाएगा। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को भारत में चिकन, मटन और मछली से बने व्यंजन परोसे जाएंगे। साथ ही ये भी पता चला है कि भारत में सभी 10 प्रतिभागी टीमों को बीफ नहीं परोसा जाएगा। टीम के डाइट चार्ट में लैंब चॉप, मटन करी, बटर चिकन और भुनी हुई मछली शामिल है। इसके साथ ही बासमती चावल, स्पैगेटी, पुलाव, हैदराबादी बिरयानी भी परोसी जाएगी। यानी सुरक्षा के साथ साथ पाकिस्तानी टीम के अलावा बाकी टीमों के खाने के लिए भी मेन्यू तैयार किया गया है और पहले से ही तय है कि क्या मिलेगा और क्या नहीं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ICC World Cup 2023 : भारत के लिए पाकिस्तान नहीं, ये टीम होगी सबसे बड़ी चुनौती

ICC World Cup 2023 : अचानक हो सकती है इस खिलाड़ी की एंट्री, अब जमेगा रंग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement