Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

ICC World Cup 2023 : अचानक हो सकती है इस खिलाड़ी की एंट्री, अब जमेगा रंग

ICC World Cup 2023 : आईसीसी विश्व कप क्रिकेट 2023 के शुरू होने में अब बस आठ दिन बचे हैं। इस बीच आज आखिरी दिन है, जब टीमें अगर चाहें तो आपने स्क्वाड में बदलाव कर सकती हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 28, 2023 13:38 IST
Marnus Labuschagne - India TV Hindi
Image Source : GETTY Marnus Labuschagne

Marnus Labuschagne set to replace Ashton Agar in the Australian World Cup squad : क्रिकेट विश्व कप 2023 को लेकर आईसीसी ने पहले ही साफ किया हुआ है कि कोई भी टीम अगर अपने स्क्वाड में बदलाव करना चाहे तो उसके लिए आखिरी तारीख 28 सितंबर होगी। इसके ठीक एक सप्ताह बाद विश्व कप का पहला मुकाबला खेला जाएगा। इस बीच जो दस टीमें इसमें हिस्सा ले रही हैं, सभी का स्क्वाड आ गया है, लेकिन स्क्वाड आने के बाद जहां कुछ खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं, वहीं कुछ ने मिले हुए मौकों का पूरा फायदा उठाया और अचानक से लाइमलाइट में आ गए। इससे उन्हें विश्व कप के स्क्वाड में शामिल करने की बातें होने लगी हैं। ऐसे ही एक बल्लेबाज हैं ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन, जो ​वर्ल्ड कप के स्क्वाड में नहीं हैं, लेकिन हो सकता है कि जल्द ही उनकी एंट्री अपनी टीम में हो जाए। 

मार्नस लाबुशेन को मिल सकती है ऑस्ट्रेलियाई टीम में एंट्री 

दरअसल खबर है कि ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप के लिए अपने जिस स्क्वाड का ऐलान किया है, उसमें से बाकी सारे खिलाड़ी तो ​फिट हैं, लेकिन पता चला है कि एश्टन एगर शायद इस स्क्वाड के बाहर हो जाएंगे, उन्हें इंजरी हुई है और जो जल्दी ठीक होने की संभावना भी नजर नहीं आ रही है। ऐसे में वैसे तो ये बात ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए चिंता का विषय होना चाहिए, टीम की टेंशन इसलिए कम है, क्योंकि उनकी जगह लेने के लिए एक दूसरा खिलाड़ी तैयार नजर आ रहा है। हम बात कर रहे हैं मार्नस लाबुशेन की। मार्नस लाबुशेन की एंट्री अचानक साउथ अफ्रीका सीरीज में सब्टीट्यूट के रूप में होती है और वे इतनी शानदार बल्लेबाजी करते हैं कि अचानक से हीरो बन जाते हैं। अब अगर एश्टन एगर के रिप्लेसमेंट की बात आएगी तो मार्नस लाबुशेन की अचानक से एंट्री स्क्वाड में हो सकती है। अच्छी बात ये भी है कि मार्नस लाबुशेन अभी भारत में ही हैं, इसलिए आसानी रहेगी। 

ट्रेविस हेड टीम में बने रहेंगे 
अगर मार्नस लाबुशेन एश्टन एगर की जगह लेते हैं तो फिर ये तय हो जाएगा कि ट्रेविस हेड अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब हो जाएंगे। वैसे ट्रेविस हेड को भी फ्रैक्चर हुआ था, जो ठीक हो रहा है। पहले ये आशंका जताई जा रही थी कि ट्रेविस हेड की जगह मार्नस लाबुशेन को जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम में बन सकती है। हालांकि अभी तक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से इस बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है। ये बातें अभी तक केवल कायस तक ही सीमित हैं, उम्मीद की जानी चाहिए कि जल्द ही इसके बारे में ऐलान कर दिया जाएगा। वैसे भी आज स्क्वाड में बदलाव की आखिरी तारीख है। देखना होगा कि क्या कुछ आने वाले वक्त में होता है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ICC World Cup 2023 से पहले साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को झटका, ये खिलाड़ी अचानक लौटा वापस

इंटरनेशनल क्रिकेट में ये बड़ा कमाल करने वाले पहले भारतीय बने रोहित, आस-पास भी नहीं धोनी और कोहली

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement