Friday, May 10, 2024
Advertisement

BAN vs NZ: न्यूजीलैंड बड़ी मुश्किल से जीता दूसरा टेस्ट, इस खिलाड़ी ने बचाई सीरीज

BAN vs NZ 2nd Test: बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को न्यूजीलैंड ने 4 विकेट से जीता। उन्होंने बड़ी मुश्किल से यह मुकाबला जीता। इस मैच को जीत उन्होंने सीरीज 1-1 से बराबर कर दिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 09, 2023 16:42 IST
BAN vs NZ- India TV Hindi
Image Source : PTI बांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला ढाका में खेला गया। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 4 विकेट से हरा दिया। सीरीज के पहले मैच में मिली हार के बाद कीवी टीम ने शानदार कमबैक किया है। हालांकि इस मुकाबले में भी उनकी स्थिति कुछ खास नहीं थी। लेकिन ग्लेन फिलिप्स ने एक शानदार प्रदर्शन करते हुए यह मैच अपनी टीम को मैच के चौथे दिन जिताया। फिलिप्स के शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इस मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम अपनी पहली पारी में 172 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद कीवी टीम बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी, बांग्लादेश ने इस दौरान शानदार गेंदबाजी की और इसते कम स्कोर में भी न्यूजीलैंड को सिर्फ 8 रनों की लीड हासिल करने दी। बांग्लादेश के पास अब न्यूजीलैंड को एक बड़ा टारगेट देने का शानदार मौका था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके। बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में सिर्फ 144 रन ही बना सकी। इस पारी के दौरान अजाज पटेल ने 6 विकेट झटके। कीवी टीम को यह टेस्ट मैच जीतने के लिए अब 137 रनों की जरूरत थी।

137 रन चेज करने में छूट गए पसीने

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल की शानदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने मैच में कमबैक तो कर लिया, लेकिन उनके लिए 137 रन के टारगेट को भी चेज करना आसान नहीं रहा। पहला मैच गंवाने वाले न्यूजीलैंड को यह सीरीज बराबर करने के लिए 137 रन का लक्ष्य था। मैच के चौथे दिन लंच तक न्यूजीलैंड ने बिना विकेट गंवाये चार बना लिए थे। लेकिन लंच ब्रेक के बाद उन्होंने काफी तेजी से अपना विकेट गंवाना शुरू कर दिया। लंच के ठीक बाद न्यूजीलैंड ने 5 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट खोया, बांग्लादेश की टीम ने यहां से लगभग हर 10 रन पर न्यूजीलैंड का विकेट गिराना शुरू कर दिया। एक समय कीवी टीम ने सिर्फ 69 रन के स्कोर पर अपने 6 विकेट गंवा दिए थे।

ग्लेन फिलिप्स ने जिताया मैच

ग्लेन फिलिप्स ने टीम को मुश्किल से निकालते हुए 7वें विकेट के लिए साथी खिलाड़ी मिचेल सेंटनर के साथ साझेदारी बनाना शुरू कर दिया। कीवी टीम अब इस स्थिति से अगर एक भी विकेट खोती तो बांग्लादेश पूरी तरह से उनपर हावी हो जाते, लेकिन फिलिप्स ने थोड़ी अलग रणनीति से बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया और टीम के लिए दूसरी पारी में 48 गेंदों पर 40 रन बनाए। फिलिप्स ने न्यूजीलैंड के लिए पहली पारी में 87 रन बनाए थे। फिलिप्स की शानदार बल्लेबाजी के कारण न्यूजीलैंड ने वहां से एक भी विकेट नहीं खोया और टीम के लिए मैच जीत सीरीज भी बचा लिया।

यह भी पढ़ें

साउथ अफ्रीका में टी20 सीरीज से पहले रिंकू सिंह का बड़ा बयान, कहा राहुल द्रविड़ ने...

WPL 2024 ऑक्शन में 20 साल की ये धाकड़ महिला खिलाड़ी बनी करोड़पति, इस टीम ने किया शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement