Saturday, April 27, 2024
Advertisement

वनडे सीरीज के लिए इस टीम का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों को दिखाया गया बाहर का रास्ता

वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले बांग्लादेश की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान कर दिया गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 17, 2023 13:40 IST
IND vs BAN- India TV Hindi
Image Source : PTI IND vs BAN

एशिया कप में बांग्लादेश की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी और टीम फाइनल में जगह बनाने में सफल नहीं हो पाई थी। सुपर-4 में बांग्लादेश को श्रीलंका और पाकिस्तान ने हरा दिया। लेकिन आखिरी मैच में बांग्लादेश ने भारत को 6 रन से हरा दिया था। अब वनडे वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश को श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके शुरुआती दो मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है। शाकिब अल हसन को रेस्ट दिया गया है। वहीं, लिटन दास को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। टीम से कई स्टार खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

इन खिलाड़ियों की हुई वापसी 

अनुभवी स्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल और महमुदुल्लाह को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के शुरुआती दो वनडे के लिए 15 सदस्यीय बांग्लादेश टीम में शामिल किया गया है। तमीम ने आखिरी बार जुलाई में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था, तब वह पीठ की चोट के कारण बाहर हो गए थे, जबकि महमुदुल्लाह को मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद से वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया था। शाकिब अल हसन, मुश्किफकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज और तस्कीन अहमद, हसन महमूद और शोरफुल इस्लाम को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से रेस्ट दिया गया है। 

मोहम्मद नईम, अफीफ हुसैन और शमीम हुसैन जो एशिया कप में खेलने वाली टीम का हिस्सा थे। उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए बाहर कर दिया गया, जबकि सौम्य सरकार और नुरुल हसन सोहन भी टीम में लौट आए। बांग्लादेश वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ 21, 23 और 26 सितंबर को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में मैच खेलेगा। 

चीफ सेलेक्टर ने कही ये बात 

बांग्लादेश के चीफ सेलेक्टर मिहानजुल आबेदीन ने कहा है कि खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला भारत में होने वाले विश्व कप को ध्यान में रखते हुए लिया गया था, जो एक लंबा टूर्नामेंट होगा जहां क्रिकेटरों की मानसिक और शारीरिक फिटनेस सुनिश्चित करना बहुत महत्वपूर्ण होगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज हमें इस पर विचार करने का अवसर प्रदान करती है। टीम में अनुभवी और युवा प्लेयर्स को मौका मिला है।  

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए पहले और दूसरे वनडे के लिए बांग्लादेश टीम: 

लिटन दास (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्या सरकार, अनामुल हक, तौहीद हृदय, महमूदुल्लाह, नुरुल हसन, महेदी हसन, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, तंजीम हसन साकिब, तनजीद हसन तमीम, जाकिर हसन, रिशाद हुसैन और सैयद खालिद अहमद।

यह भी पढ़ें: 

एशिया कप में सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं रोहित शर्मा, बनाने होंगे सिर्फ इतने रन

अगर बारिश के कारण रिजर्व डे पर नहीं हो सका मैच, जानें कौन फिर जीतेगा एशिया कप का खिताब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement