Saturday, May 18, 2024
Advertisement

श्रेयस अय्यर को दोहरी मार, राजस्थान के खिलाफ हार के बाद BCCI ने लिया बड़ा एक्शन

कोलकाता नाइट राइडर्स को मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में मिली हार के बाद बीसीसीआई ने केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर को एक और बड़ा झटका दिया है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 17, 2024 13:28 IST
Shreyas Iyer- India TV Hindi
Image Source : IPL श्रेयस अय्यर

आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच 31वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में कोलकाता नाइट राइजर्स की टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में उनकी टीम 223 रन बनाकर भी हार गई। केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर के लिए अभी ये हार पचा पाना काफी मुश्किल था, इसी बीच बीसीसीआई ने उन्हें एक और बड़ा झटका दे दिया है। जिसके कारण उन्हें डबल नुकसान का सामना करना पड़ा है।

अय्यर को डबल नुकसान

कोलकाता के ईडन गार्डेंस में खेले गए इस मुकाबले के बाद बीसीसीआई ने उनके ऊपर 12 लाख रुपए का फाइन लगाया है। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर पर मंगलवार को ईडन गार्डन्स में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग 2024 मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए उनकी टीम पर भारी जुर्माना लगाया गया है। न्यूनतम ओवर गति अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए अय्यर पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं अय्यर

श्रेयस अय्यर आईपीएल के इस सीजन बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। उन्होंने इस सीजन एक भी ऐसी पारी नहीं खेली है जिसे लेकर बात की जाए। इससे उनकी टीम को तो नुकासान हो ही रहा है, साथ ही साथ उनके करियर को भी नुकसान पहुंच रहा है। दरअसल बीसीसीआई ने हाल ही में उन्हें अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किया है। ऐसे में उन्हें फिर से वापसी करनी है तो उन्हें आईपीएल के दौरान अच्छी पारियां खेलनी होगी। इस सीजन उन्होंने 6 मैचों में 35 की औसत और 122.81 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 140 रन बनाए है।

हालांकि कप्तानी के मामले में श्रेयस अय्यर ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस सीजन 6 मैचों में उनकी टीम ने चार में जीत हासिल की है। कोलकाता के लिए दिक्कत सिर्फ उनके कप्तान का फॉर्म है। हालांकि पिछले तीन मैचों में कोलकाता के प्रदर्शन में भी गिरावट देखने को मिली है। पिछले तीन मैचों में उन्हें सिर्फ एक ही में जीत हासिल हुई है। वहीं दो मैचों में हार, जहां राजस्थान रॉयल्स के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स ने भी उन्हें हराया था।

यह भी पढ़ें

श्रेयस अय्यर को दोहरी मार, राजस्थान के खिलाफ हार के बाद BCCI ने लिया बड़ा एक्शन

IPL में सिर्फ इतने मैचों में लगे दो शतक, कोलाकाता और राजस्थान के मैच में बना ये बड़ा रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement