Monday, May 20, 2024
Advertisement

IPL में सिर्फ इतने मैचों में लगे दो शतक, कोलकाता और राजस्थान के मैच में बना ये बड़ा रिकॉर्ड

KKR vs RR: कोलकाता नाइट राइजर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मुकाबले में दो खिलाड़ियों में शतक जड़ा। जहां आरआर की टीम ने केकेआर को बड़ी आसानी से हरा दिया।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 17, 2024 13:37 IST
KKR vs RR- India TV Hindi
Image Source : IPL जोस बटलर और सुनील नारायण

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल में एक शानदार मुकाबला खेला गया। इस मैच में कोलकाता नाइट राइजर्स की टीम को 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में कई रिकॉर्ड बने। वहीं कुछ रिकॉर्ड ऐसे थे जो आईपीएल के बहुत कम मैचों में देखने को मिलते हैं। वैसा ही एक रिकॉर्ड इस मैच में बनाया गया। दरअसल इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 223 रन बनाए। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने दूसरी पारी में 8 विकेट खोकर 224 रन बना इस टारगेट को बड़ी आसानी के साथ चेज कर लिया। राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा टारगेट चेज करने का रिकॉर्ड इस मैच में अपने नाम किया।

खास मैचों की लिस्ट में शामिल हुआ ये मैच

इस मैच की दोनों पारियों में बल्लेबाजों का बोल बाला रहा। इस दौरान दो शतक भी जड़े गए। यह आईपीएल इतिहास में छठी बार था जब किसी मैच में दो शतक जड़े गए। इससे पहले आईपीएल में सिर्फ पांच मैचों में ही ऐसा हो सका था। आईपीएल के इस मैच में पहली पारी के दौरान केकेआर के सुनील नारायण ने शतक जड़ा। इसके बाद दूसरी पारी के दौरान जोस बटलर ने शतक जमाया। इस दोनों बल्लेबाजों की पारी के कारण यह मैच भी उस लिस्ट में शामिल हो गया जिसमें दो शतक जड़े गए हैं। सुनील नारायण ने इस मैच में 56 गेंदों पर 109 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 6 छक्के जड़े। दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर ने 60 गेंदों पर 107 रनों की पारी खेली। उन्होंने 9 चौके और 6 छक्के जड़े।

IPL के इन मैचों में जड़े गए दो शतक

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम गुजरात लायंस, साल 2016

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, साल 2019
सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, साल 2023
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम गुजरात टाइटंस, साल 2023
राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, साल 2024
कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, साल 2024

इस सीजन दो बार हुआ ऐसा

आईपीएल के 17वें सीजन में अब तक 31 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इन 31 मुकाबलों के बाद ऐसा दो बार हो चुका है जब किसी मैच में दो शतक लगे हो। राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मुकाबले में ऐसा हुआ था। उस मैच में विराट कोहली ने पहली पारी में शतक जड़ा। इसके ठीक बाद इसी मैच की दूसरी पारी में जोस बटलर ने शतक जड़ा। इस मैच को भी आरआर की टीम ने जोस बटलर के शतक के कारण अपने नाम किया था।

यह भी पढ़ें

आईपीएल प्लेऑफ में जाने के लिए इतने मैच जीतने जरूरी, इन टीमों की बढ़ी मुसीबत

T20 World Cup 2024: शुभमन​ गिल और यशस्वी जायसवाल में किसका कटेगा पत्ता? जल्द होगा टीम का ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement