Sunday, May 19, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024: शुभमन​ गिल और यशस्वी जायसवाल में किसका कटेगा पत्ता? जल्द होगा टीम का ऐलान

भारतीय टीम का ऐलान टी20 विश्व कप 2024 के लिए जल्द ही होना है। इसके लिए खिलाड़ी अपने दावेदारी पेश कर रहे हैं। इस बीच बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी कुछ चौंकाने वाले फैसले भी कर सकती है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 17, 2024 11:05 IST
shubman gill yashasvi jaiswal- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 World Cup 2024: शुभमन​ गिल और यशस्वी जायसवाल में किसका कटेगा पत्ता? जल्द होगा टीम का ऐलान

T20 World Cup 2024 Team India: टी20 विश्व कप 2024 भले ही जून में खेला जाना हो, लेकिन उसके लिए कवायद अभी से शुरू हो गई है। मई के पहले ही सप्ताह में इसके लिए टीमों का ऐलान किया जाना है। बीसीसीआई में भी मीटिंगों का दौर शुरू हो गया है। सवाल यही है कि कौन कौन से वो खिलाड़ी होंगे, जो इस साल होने वाले विश्व कप की टीम इंडिया में शामिल होंगे। इस बीच खबर है कि आईपीएल खेल रहे शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल में से किसी एक का पत्ता कट सकता है। 

रोहित शर्मा और विराट कोहली ओपनिंग के दावेदार 

भारतीय टीम के वो कौन से 15 खिलाड़ी होंगे, जो टी20 विश्व कप के लिए यूएसए और अमेरिका जाएंगे, ये बड़ा सवाल है। खास तौर पर सलामी बल्लेबाज की भूमिका कौन निभाएगा, ये सवाल अब उठ खड़ा हुआ है। रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे तो ये तो पक्का है कि वे पहले ओपनर होंगे, लेकिन उनका जोड़ीदार कौन होगा। वैसे तो भारत के पास शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के रूप में बेहतरीन आक्रामक बल्लेबाज हैं। जो इससे पहले खुद को साबित भी कर चुके हैं। साथ ही उनके पास इंटरनेशनल क्रिकेट का भी अच्छा अनुभव हो चुका है। लेकिन एक और विकल्प मौजूद है, वो हैं विराट कोहली। विराट कोहली इस वक्त इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी टीम आरसीबी के लिए ओ​पनिंग कर रहे हैं, साथ ही उनके बल्ले से खूब रन भी निकल रहे हैं। वे इस वक्त इस साल की लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनके बल्ले से एक शतक भी आ चुका है। 

सूर्यकुमार यादव का तीसरे नंबर पर स्पॉट हो जाएगा फिक्स 

रोहित शर्मा और विराट कोहली इससे पहले भी टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर चुके हैं। हालांकि ये जोड़ी ज्यादा वक्त तक नहीं चल पाई। लेकिन एक बार फिर से इस जोड़ी को आजमाया जा सकता है। इससे फायदा ये होगा कि तीसरे स्थान पर सूर्यकुमार यादव आ जाएंगे और रिंकू सिंह की भी प्लेइंग इलेवन में जगह बनने की गुंजाइश बनेगी। अगर ऐसा कुुछ होता है तो फिर शुभमन और यशस्वी में से किसी एक को अपनी जगह गंवानी पड़ सकती है।

नहीं चल रहा है यशस्वी जायसवाल का बल्ला

इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में दोनों ही खिलाड़ी कुछ बड़ा कमाल नहीं कर पा रहे हैं। शुभमन गिल तो भी दो अर्धशतकीय पारियों खेली हैं, लेकिन जायसवाल का बल्ला पूरी तरह से खामोश है। जायसवाल को शुरुआत तो अच्छी मिलती है, लेकिन वे इसे बड़े स्कोर में कन्वर्ट नहीं कर पा रहे हैं, ये चिंता की बात है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो शुभमन गिल तीसरे ओपनर हो सकते हैं, जो बैकअप के तौर पर विश्व कप जा सकते हैं और जायसवाल को अपनी जगह गंवानी पड़ सकती है। हालांकि सेलेक्टर्स क्या सोच रहे हैं, ये अभी तक साफ नहीं है। उम्मीद कि एक मई को टीम का ऐलान कर दिया जाएगा, उसके बाद ही पूरी तस्वीर साफ होगी। 

यह भी पढ़ें 

KKR vs RR: ऑरेंज कैप की रेस में सुनील नारायण और जॉस बटलर की एंट्री, अब कौन है नंबर वन?

KKR को हराने के लिए बटलर ने इस्तेमाल किया धोनी और विराट का प्लान, मैच के बाद किया खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement