Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

KKR vs RR: ऑरेंज कैप की रेस में सुनील नारायण और जॉस बटलर की एंट्री, अब कौन है नंबर वन?

इंडियन प्रीमियर लीग के अहम मुकाबले में सुनील नारायण और जॉस बटलर ने शतक लगाया, इसी के साथ ये दोनों खिलाड़ी ऑरेंज कैप की रेस में टॉप 10 में शामिल हो गए हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 17, 2024 10:43 IST
sunil narine jos buttler- India TV Hindi
Image Source : AP KKR vs RR: ऑरेंज कैप की रेस में सुनील नारायण और जॉस बटलर की एंट्री, अब कौन है नंबर वन?

Kolkata Knight Riders vs Rajasthan Royals: इंडियन प्रीमियर लीग का ये सीजन जैसे जैसे आगे बढ़ रहा है, सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की जंग और भी रोचक होती जा रही है। हर मैच के बाद इसमें बदलाव होता है। टीमों की रैंकिंग में भी बदलाव हो रहा है। अब लीग चरण करीब आधे पर आ गया है। सभी टीमों ने अपने 6 से 7 मैच खेल लिए हैं। यानी आधा सफर अभी बाकी है। इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मैच में केकेआर की ओर से सुनील नारायण और आरआर की ओर से जॉस बटलर ने शतक जड़ने का काम किया है। इसके साथ ये दोनों खिलाड़ी भी ऑरेंज कैप की रेस में टॉप 10 खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हो गए हैं। 

विराट कोहली ने अब तक टूर्नामेंट में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन 

इस साल की लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं। उन्होंने अब तक इस साल 7 मैच खेले हैं और इसमें उनके नाम 361 रन हो गए हैं। दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग हैं, जो 7 मैच खेलकर 318 रन बनाने में कामयाब रहे हैं। इस बीच राजस्थान के खिलाफ शतक लगाकर केकेआर के सुनील नारायण सीधे तीसरे स्थान पर पहुंचने में कामयाब हो गए हैं। उन्होंने अब तक 6 मैच खेलकर 276 रन बनो का काम किया है। 

संजू सैमसन चौथे स्थान पर पहुंचे 

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन 276 रन बनाकर अब चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। वैसे तो संजू और सुनील के रन बराबर हैं, लेकिन सुनील का स्ट्राइक रेट ज्यादा है, इसलिए वे तालिका में आगे निकल गए हैं। वहीं रोहित शर्मा 6 मैचों में 261 रन बनाकर नंबर 5 पर बने हुए हैं। 

जॉस बटलर आठवें नंबर पर पहुंचे 

टॉप 5 बल्लेबाजों के बाद आगे की बात की जाए तो गुजरात के कप्तान शुभमन गिल 6 मैचों में 255 रन बनाकर छठे स्थान पर काबिज हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के हेनरिक क्लासेन 6 मैचों में 253 रन बनाकर सातवें स्थान पर हैं। वहीं जॉस बटलर, जिन्होंने केकेआर के खिलाफ शतक लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई है, उनके अब 250 रन हो गए हैं और वे सीधे आठवें स्थान पर आ गए हैं। चेन्नई के शिवम दुबे 242 रन बनाक नौवें और हैदराबाद के ट्रेविस हेड 235 रन बनाकर दसवें स्थान पर हैं। 

यह भी पढ़ें 

KKR को हराने के लिए बटलर ने इस्तेमाल किया धोनी और विराट का प्लान, मैच के बाद किया खुलासा

राजस्थान रॉयल्स के सोशल मीडिया एडमिन ने आवेश खान पर बनाया मीम, उन्हें बताया फिनिश साहब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement