Thursday, May 09, 2024
Advertisement

BCCI में इस पद पर निकली वैकेंसी, जानें कौन कर सकता है आवेदन? ये शर्तें लागू

Team India: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सीनियर पुरुष टीम के लिए एक सेलेक्टर के पद के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके लिए कौन-कौन अप्लाई कर सकता है इसकी भी जानकारी दी गई है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 15, 2024 16:15 IST
Board of Control for Cricket in India- India TV Hindi
Image Source : BCCI BCCI में इस पद पर निकली वैकेंसी, ये शर्तें लागू

Board of Control for Cricket in India: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय अपने ही घर में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ऑफिसियल तौर पर एक प्रमुख पद के लिए आवेदन मांगा है। इस पद के लिए कौन-कौन आवेदन कर सकता है इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कुछ शर्तें भी रखीं हैं। 

BCCI में इस पद पर निकली नौकरी 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सीनियर पुरुष टीम के लिए एक सेलेक्टर के पद के लिए आवेदन मांगे हैं। हालांकि, बीसीसीआई ने अभी ये साफ नहीं किया है कि अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाले मौजूदा पांच सदस्यीय पैनल में से कौन से सक्रिय सेलेक्टर को रिप्लेस करने के लिए आवेदन मांगे गए हैं। बता दें अजीत अगरकर के अध्यक्ष बनने के बाद दो सिलेक्टर वेस्ट से हो गए हैं। इनके अलावा सलिल अंकोला (वेस्ट), एसएस दास (ईस्ट), एस शरथ (साउथ) और सुब्रतो बनर्जी (मध्य) के रूप में शामिल हैं। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि सलिल अंकोला को रिप्लेस किया जा सकता है। वहीं, यह संभव है कि बीसीसीआई पैनल में नॉर्थ से किसी को रखना चाहेगा। 

कौन-कौन कर सकता है आवेदन?

आवेदकों के पास अपनी उम्मीदवारी जमा करने के लिए 25 जनवरी को शाम 6 बजे तक का समय है। आवेदकों का क्रिकेट बैकग्राउंड होना चाहिए, उन्होंने कम से कम सात टेस्ट मैच, 30 फर्स्ट क्लास या 10 वनडे और 20 फर्स्ट क्लास मैच खेले हों। इसके अलावा उम्मीदवारों को कम से कम पांच साल पहले रिटायर होना जरूरी है। इसके बाद बीसीसीआई शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाने से पहले आवेदनों की स्क्रीनिंग करेगा। 

सिलेक्टर के आवेदकों के लिए शर्तें-

1- कम से कम सात टेस्ट

2- 30 प्रथम श्रेणी मैच
3- 10 वनडे और 20 प्रथम श्रेणी मैच (तीनों में से किसी एक का अनुभव)
-कम से कम 5 साल पहले खेल से संन्यास लिया हो।
-कोई भी व्यक्ति जो कुल 5 सालों तक किसी भी क्रिकेट समिति का सदस्य रहा है, पुरुष चयन समिति का सदस्य बनने के लिए पात्र नहीं होगा।

ये भी पढ़ें

IND vs AFG: खतरे में एमएस धोनी का महारिकॉर्ड, रोहित शर्मा बराबरी करने से सिर्फ 1 कदम दूर

बेंगलुरु में झमाझम बरसते हैं रन, टीम इंडिया ने 6 साल पहले रचा था कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement