Monday, May 13, 2024
Advertisement

एक साथ इंग्लैंड के इतने खिलाड़ी हुए बीमार, पूरी टीम भारत से रवाना

इंग्लैंड को भारत के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्ट में 106 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा है। इसके बाद मीडिया से बात करते हुए इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कई बड़े खुलासे किए।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 05, 2024 18:45 IST
england cricket team- India TV Hindi
Image Source : GETTY एक साथ इंग्लैंड के इतने खिलाड़ी हुए बीमार, पूरी टीम भारत से रवाना

India vs England Test Series : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज में पूरा रोमांच आ रहा है। दूसरे ही मुकाबले की बात करें तो तीसरे दिन का खेल जब खत्म हुआ, तब तक दोनों टीमें मुकाबले ​में थी, यानी कोई भी मैच जीत सकता था। लेकिन आखिरी दिन बाजी मारी भारतीय टीम ने और मैच 106 रन से अपने नाम कर लिया। इस बीच मैच के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने एक बड़ा खुलासा किया, उन्होंने बताया कि चौथे दिन सुबह से ही टीम के कुछ खिलाड़ी बीमार थे, इसके बाद भी वे मैदान में उतरे। इस बीच खबर है कि तीसरे मैच से पहले पूरी टीम भारत से रवाना हो जाएगी और अगला मैच शुरू होने से पहले ही भारत वापस लौटेगी। 

भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज इस वक्त 1-1 की बराबरी पर 

भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज के 5 टेस्ट मैचों में से 2 हो चुके हैं और सीरीज इस वक्त बराबरी पर है। यानी आने वाले मैच जो भी टीम जीतेगी, वो सीरीज पर कब्जा करने में कामयाब होगी। 106 रन से मैच हराने के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने मीडिया से बात की। इस दौरान बेन स्टोक्स ने बताया कि टीम के कुछ खिलाड़ी बीमार हैं। उन्होंने कहा कि सोमवार को बल्लेबाजी करने वाले बेन फॉक्स, ऑली पोप और टॉम हार्टले फिट नहीं थे। बेन स्टोक्स का बताया है कि कुछ खिलाड़ी आज यानी सोमवार सुबह उठने के बाद से अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे। उनका मानना है कि जब सभी प्लेयर्स में एक जैसे लक्षण हों तो आप समझ जाते हैं कि कुछ घटित हो रहा है। बेन स्टोक्स ने कहा कि हमारे खिलाड़ी शायद वायरस से संक्रमित हैं। इसके बाद बेन स्टोक्स ने ये भी जोड़ा कि यह रिजल्ट या किसी भी चीज के लिए कोई बहाना नहीं है। 

तीसरे टेस्ट से पहले आबुधाबी में तैयारी करेगी इंग्लैंड की टीम 

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने ये भी कहा कि सोमवार को बल्लेबाजी के लिए उतरने से पहले जो रूट अपनी दाहिनी छोटी उंगली की चोट को लेकर काफी बेहतर महसूस कर रहे थे। इससे पहले रूट रविवार यानी मैच के तीसरे दिन आखिरी दो सेशन में मैदान पर नहीं उतरे थे। इस बीच पता चला है कि इंग्लैंड की टीम अबूधाबी में अपने प्रैक्टिस कैंप के लिए उड़ान भरेगी। सीरीज के शेड्यूल के अनुसार तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। इससे पहले पूरी टीम 12 या 13 फरवरी को भारत वापस आ जाएगी। दूसरे और तीसरे मुका​बले के बीच करीब 10 दिन का गैप है। टीम भारत में अपनी तैयारी जारी रखने की बजाय आबुधाबी जा रही है। इससे पहले जब सीरीज शुरू होने वाली थी, उससे पहले भी पूरी टीम ने पहले आबुधाबी पहुंचकर ही अपनी तैयारी को अंतिम रूप दिया था और उसके बाद जब भारत से पहला टेस्ट हैदराबाद में खेला गया तो उसे जीतने में भी कामयाब रही। 

भारत की ओर से जायसवाल और शुभमन गिल ने खेली बड़ी पारियां 

भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे मैच की बात करें तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पूरी टीम ने मिलकर पहली पारी में 396 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसमें सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का दोहरा शतक भी शामिल रहा। जायसवाल ने 209 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके बाद जब इंग्लैंड की टीम मैदान में उतरी तो पहली पारी में 253 रन ही बना सकी। इससे टीम इंडिया को पहली पारी के आधार पर लीड मिल गई थी। भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में 255 रन बनाए। इसमें शुभमन गिल के 104 रन भी शामिल रहे। इसके बाद इंग्लैंड के सामने आखिरी दो दिन में जीत के लिए 399 रनों का टारगेट था। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 292 रन ही बना सकी और भारत ने शानदार तरीके से 106 रन से मैच अपने नाम कर लिया।

(pti input)

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

बेन स्टोक्स ने मैच हारकर तकनीक पर ही उठा दिए सवाल, साथी खिलाड़ी के आउट होने पर बवाल

Bazball : मुकाबला हारकर भी इंग्लैंड ने बनाया रिकॉर्ड, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड को किया पीछे

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement