Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

अब जीत के लिए बड़ा फैसला लेने को तैयार स्टोक्स, चौथे और पांचवें टेस्ट मैच में कर सकते हैं ये काम

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच 434 रनों से जीत लिया है। टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे हैं। अब सीरीज में जीतने के लिए स्टोक्स बड़ा फैसला ले सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 20, 2024 0:50 IST
Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ben Stokes

Ben Stokes: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से लीड ले रखी है। टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 434 रनों से हराया था, जो भारत की टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ी जीत थी। इस मैच में भारत के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। भारत के लिए मैच में रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और यशस्वी जायसवाल ने शतक लगाए। इंग्लैंड के स्पिनर्स गेंदबाज उतने असरदार साबित नहीं हुए हैं। अब सीरीज में वापसी के लिए इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स एक बड़ा काम कर सकते हैं। 

चौथे टेस्ट मैच में गेंदबाजी कर सकते हैं स्टोक्स

इंग्लैंड को भारत के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा। ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक बेन स्टोक्स चौथे टेस्ट और पांचवें मैच में गेंदबाजी कर सकते हैं। स्टोक्स ने अभी तक मौजूदा सीरीज में भारत के खिलाफ गेंदबाजी नहीं की है। वह पिछले 8 महीने से ही गेंदबाजी से दूर हैं। उन्होंने साल 2023 में जून में लॉर्ड्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉलिंग की थी। 

बेन स्टोक्स ने कहा कि मैं हां नहीं कह रहा हूं और ना ही नहीं कह रहा हूं। लेकिन मैं ज्यादातर चीजों के बारे में हमेशा से आशावादी रहा हूं। मेडिकल टीम के साथ एक लंबी बातचीत होगी ताकि मुझे कोई बड़ा जोखिम ना हो। मैं एक प्रैक्टिस मैच में 100 प्रतिशत तक बॉलिंग करने में सफल रहा। जिससे मुझे काफी अच्छा महसूस हुआ। मुझे लगा कि मैं खेल में गेंदबाजी कर सकता था। 

मैकुलम ने कही ये बात

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम  ने कहा कि यह अच्छा है कि वह वास्तव में उस स्थिति में पहुंच रहा है जहां उसे लगता है कि वह गेंदबाजी कर सकता है। लेकिन वह तब तक गेंदबाजी नहीं करेगा। जब तक कि उसे नहीं लगेगा कि वह बॉलिंग करने के लिए पूरी तरह से फिट है। 

टेस्ट मैचों में स्टोक्स ने हासिल किए हैं इतने विकेट

अगर चौथे और पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स गेंदबाजी करते हैं, तो इंग्लैंड की गेंदबाजी आक्रमण को ताकत मिल सकती है। तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने प्लेइंग इलेवन में दो पेसर रखे थे। वहीं जो रूट, टॉम हार्टली और रेहान अहमद ने स्पिनर्स की भूमिका निभाई थी। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज भारत के खिलाफ मैच में खास असर नहीं डाल पाए। दूसरी तरफ स्टोक्स ने अभी तक इंग्लैंड के लिए 197 विकेट हासिल किए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

सरफराज खान की सफलता का खुल गया राज, रोज स्पिनर्स की खेलते थे इतनी गेंदें

इस महारिकॉर्ड से सिर्फ 3 विकेट दूर अश्विन, कुंबले को पीछे कर हासिल कर सकते हैं नंबर-1 का ताज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement