Saturday, April 27, 2024
Advertisement

चेतन शर्मा की सेलेक्टर के तौर पर हुई वापसी! IPL के फ्लॉप खिलाड़ी को बना दिया टीम का कप्तान

चेतन शर्मा ने हाल ही में एक वायरल स्टिंग ऑपरेशन के बाद चीफ सेलेक्टर के पद से इस्तीफा दिया था। पर अब उन्होंने बतौर सेलेक्टर वापसी करते हुए एक स्क्वॉड चुना है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 16, 2023 8:51 IST
Chetan Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI चेतन शर्मा ने चुना टीम का स्क्वॉड

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर और बीसीसीआई के पूर्व चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने कुछ महीनों पहले एक वायरल स्टिंग ऑपरेशन के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद से अभी तक बोर्ड ने किसी चीफ सेलेक्टर का ऐलान नहीं किया। लेकिन इसी बीच इस्तीफा देने वाले चेतन शर्मा की एक बार फिर से बतौर सेलेक्टर वापसी हो गई है। उन्होंने 28 जून से शुरू होने वाली दलीप ट्रॉफी के लिए बतौर सेलेक्टर वापसी की और नॉर्थ जोन का स्क्वॉड भी चुना। बीसीसीआई के पूर्व कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी की अध्यक्षता वाली मीटिंग में चेतन शर्मा ने हरियाणा का प्रतिनिधित्व किया और नॉर्थ जोन की टीम को चुना।

इस मीटिंग का आयोजन गुरुवार 15 जून को गुरुग्राम क्रिकेट ग्राउंड पर हुआ। इसमें चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाले पैनल ने नॉर्थ जोन का 15 सदस्यीय स्क्वॉड चुना। इसके अलावा इस टीम में आठ स्टैंडबाय खिलाड़ी भी चुने गए। साथ ही पैनल ने कोच और सपोर्ट स्टाफ के भी नाम बताए। दलीप ट्रॉफी का आयोजन 28 जून से 16 जुलाई तक बेंगलुरु में होगा। इसके लिए पैनल ने ऐसे खिलाड़ी को नॉर्थ जोन का कप्तान चुना जिसका प्रदर्शन पिछले कुछ समय से और आईपीएल 2023 में बिल्कुल खराब रहा था। 

Chetan Sharma

Image Source : BCCI
Chetan Sharma

क्या चेतन शर्मा फिर से बनेंगे चीफ सेलेक्टर?

चेतन शर्मा ने तीन साल तक टीम इंडिया के लिए बतौर चीफ सेलेक्टर काम किया। एक कार्यकाल खत्म होने के बाद उन्हें दोबारा चीफ सेलेक्टर बनाया गया था। फिर स्टिंग विवाद में उन्होंने इस्तीफा दिया। उसके बाद से शिब सुंदर दास ही बीसीसीआई के लिए अंतरिम चीफ सेलेक्टर की भूमिका निभा रहे हैं। बीसीसीआई ने अभी तक नए चीफ सेलेक्टर के लिए आवेदन नहीं मांगे हैं। अब यही सवाल है कि क्या चेतन शर्मा की एक बार फिर से वापसी हो सकती है? या फिर बीसीसीआई शिब सुंदर दास के साथ ही आगे बढ़ेगा। फिलहाल अभी सेलेक्टर्स को लेकर तस्वीर साफ नहीं है। टीम इंडिया का आगामी वेस्टइंडीज सीरीज के लिए ऐलान भी होना है। अब देखना होगा कि बोर्ड क्या फैसला करता है।

IPL का फ्लॉप खिलाड़ी बना नॉर्थ जोन का कप्तान

फिलहाल अगर नॉर्थ जोन की टीम की बात करें तो आईपीएल के एक फ्लॉप खिलाड़ी को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। पंजाब के मंदीप सिंह ने आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने 3 मैच पूरे सीजन में खेले और सिर्फ 14 रन ही बना पाए जिसमें एक डक भी शामिल था। इसके अलावा साल 2022 में भी दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए उन्होंने तीन ही मुकाबले खेले थे और सिर्फ 18 रन बनाए थे। साल 2012 में मंदीप ने आईपीएल के पूरे सीजन 432 रन बनाए थे। उसके बाद से वह कभी 300 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू पाए हैं। अब फिलहाल उनको नॉर्थ जोन की जिम्मेदारी मिली है। देखना होगा कि वह टीम को कितना आगे तक ले जा पाते हैं।

Mandeep Singh

Image Source : AP
Mandeep Singh

नॉर्थ जोन का पूरा स्क्वॉड

15 सदस्यीय स्क्वॉड: मनदीप सिंह (कप्तान), प्रशांत चोपड़ा, ध्रुव शोरे, अंकित कलसी, प्रभसिमरन सिंह, अंकित कुमार, पुलकित नारंग, निशांत सिंधू, मनन वोहरा, जयंत यादव, बलतेज सिंह, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, सिद्धार्थ कौल, आबिद मुश्ताक। 

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मयंक डागर, मयंक मार्कन्डे, रवि चौहान, अनमोल मल्होत्रा, नेहाल वढेरा, दिवेश पठानिया, दिविज मेहरा, कुणाल महाजन।

यह भी पढ़ें:-

यशस्वी जायसवाल का हुआ टीम में सेलेक्शन, CSK के स्टार खिलाड़ी को भी मिली जगह!

टीम इंडिया बांग्लादेश का करेगी दौरा, सामने आया वनडे और टी20 सीरीज का शेड्यूल

'पाकिस्तान में टीम इंडिया...', एशिया कप की गुत्थी सुलझने के बाद नजम सेठी ने क्या कहा; देखें Video

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement