Thursday, May 09, 2024
Advertisement

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने स्थगित किया घरेलू टूर्नामेंट

यह फैसला उन्होंने देश में बढ़ते कोविड-19 मामलों को देखते हुए लिया है। बता दें, इस महामारी की वजह से दोनों बोर्ड ने मिलकर इस दौरे के कार्यक्रम में पहले भी बदलाव किया था।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: December 19, 2021 22:12 IST
Cricket South Africa postpones domestic tournament ahead of Test series against India- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Cricket South Africa postpones domestic tournament ahead of Test series against India

Highlights

  • भारत का साउथ अफ्रीका दौरा 26 दिसंबर से शुरू होना है।
  • साउथ अफ्रीका में बढ़ते कोविड मामलों को देखते हुए बोर्ड ने यह फैसला लिया है।
  • भारत इस दौरे पर तीन टेस्ट और तीन वनडे मैच की सीरीज खेलेगा।

भारत के साउथ अफ्रीका दौरे का आगाज 26 दिसंबर को सेंचुरियन में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से होने जा रहा है। इस दौरे के शुरू होने से पहले क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बड़ा कदम उठाते हुए अपना घरेलू टूर्नामेंट स्थगित करने का फैसला किया है। यह फैसला उन्होंने देश में बढ़ते कोविड-19 मामलों को देखते हुए लिया है। बता दें, इस महामारी की वजह से दोनों बोर्ड ने मिलकर इस दौरे के कार्यक्रम में पहले भी बदलाव किया था।

BWF World Championships 2021 Final: किदांबी श्रीकांत का गोल्ड मेडल जीतने का सपना टूटा, फाइनल में हारे

दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने रविवार को देश में बढ़ते कोविड-19 मामलों के कारण चार दिवसीय फ्रेंचाइजी सीरीज के अंतिम दौर के मैचों को स्थगित कर दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका की प्रमुख घरेलू टूर्नामेंट को बाद में खेला जाएगा। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि सीएसए के कार्यवाहक सीईओ फोलेत्सी मोसेकी ने कहा, "पिछले कुछ हफ्तों में देश में बढ़ते कोविड-19 मामलों के कारण सुरक्षा उपाय को देखते हुए चार दिवसीय फ्रेंचाइजी सीरीज के अंतिम दौर के मैचों को स्थगित कर दिया गया है।

मोसेकी ने कहा, "आखिरकार 'बायो बबल' के बाहर खेले जाने वाले इन मैचों ने हमारे लिए उन्हें जारी रखना मुश्किल बना दिया।"

Vijay Hazare Trophy 2021-22 Pre Quarter Final: उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और विदर्भ ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम का पहला पूर्ण ट्रेनिंग सेशन शुरू हो चुका है। सुपरस्पोर्ट पार्क में कप्तान विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कोचिंग के गुण सिखाए। भारत यहां 26 दिसंबर से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में मेजबान दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा, जिससे यहां सबसे लंबे प्रारूप में टीम को अपनी पहली सीरीज जीत हासिल करने की उम्मीद होगी। लेकिन अभ्यास मैच नहीं होने के कारण टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों को जल्द पिचों के साथ अच्छा तालमेल करना होगा।

(With IANS Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement