Monday, April 29, 2024
Advertisement

बॉक्सिंग डे टेस्ट में पहले ही दिन बना ये बड़ा कीर्तिमान, स्टीव वॉ छूटे पीछे

Boxing Day Test : आज से बॉक्सिंग डे टेस्ट का आगाज हो गया है, जो 31 दिसंबर तक चलेगा। इस बीच मुकाबले के पहले ही दिन डेविड वार्नर ने अपनी ही टीम के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ को पीछे कर दिया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 26, 2023 11:09 IST
David Warner- India TV Hindi
Image Source : GETTY डेविड वार्नर

Boxing Day Test AUS vs PAK : क्रिसमस 25 दिसंबर के अगले दिन यानी 26 दिसंबर की तारीख क्रिकेट के दुनिया में एक अलग ही पहचान रखती है। इस दिन ज्यादातर देशों में बॉक्सिंग डे टेस्ट शुरू होता है। 26 से 31 दिसंबर तक खेले जाने वाले टेस्ट मुकाबले को बॉक्सिंग डे टेस्ट कहा जाता है। इस बार दो जगह ये मुकाबला है। ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान और मेजबान देश के बीच मुकाबला शुरू हो गया है। वहीं साउथ अफ्रीका दौरे पर गई टीम इंडिया का मैच आज शुरू होगा। इस बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट में पहले ही दिन एक बड़ा कीर्तिमान बन गया है। ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर ने अपने क्रिकेट करियर में एक और मुकाम छू लिया है। 

डेविड वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में बनाए 38 रन 

डेविड वार्नर के बारे में माना जा रहा है कि वे अपने देश के लिए आखिरी टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। पहले ही टेस्ट मैच में डेविड वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाया था और इसी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 360 रनों के भारी अंतर से हराया था। अब दूसरा टेस्ट मुकाबला शुरू हो गया है। इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीता और ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए ​बुलाया। एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया  के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा ने अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। हालांकि इससे पहले कि टीम का स्कोर 100 के पार हो पाता, डेविड वार्नर आउट हो गए। उस वक्त टीम का कुल स्कोर 90 रन था। डेविड वार्नर ने 83 गेंदों का सामना किया और इस दौरान 38 रन बनाए। डेविड वार्नर बहुत बड़ा स्कोर तो नहीं कर पाए, लेकिन इतना जरूर है कि उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में अपने ही देश के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ को पीछे कर दिया है। 

डेविड वार्नर ने स्टीव वॉ को छोड़ा पीछे, अब सौरव गांगुली के रिकार्ड पर नजर 

आज के मैच से पहले तक डेविड वार्नर ने 370 टेस्ट मुकाबले खेलकर इंटरनेशनल क्रिकेट में 18 हजार 477 रन बनाए थे। आज के 38 रन अगर उसमें और जोड़ दिए जाएं तो वे स्टीव वॉ से आगे चले गए हैं। स्टीव वॉ ने अपने इंटरनेशनल करियर के दौरान 493 मुकाबले खेलकर कुल 18 हजार 496 रन बनाए थे। अब डेविड वार्नर के पास टेस्ट से रिटायर होने से पहले तीन और पारियां बची हुई हैं। एक पारी को इस मैच की, जो चल रहा है और इसके बाद इसी सीरीज में आखिरी मैच बचा हुआ है, इसमें भी उन्हें दो पारियां मिल सकती हैं। डेविड वार्नर से आगे अ​ब सौरव गांगुली हैं, जिन्होंने 424 इंटरनेशनल मैच खेलकर कुल 18 हजार 575 रन बनाए थे। देखना होगा कि बची हुई तीन पारियां में क्या डेविड वार्नर भारतीय टीम के महानतम कप्तानों में से एक सौरव गांगुली को पीछे करने में कामयाब हो पाते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs SA: साउथ अफ्रीका में टूटेगा धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड, Rohit Sharma सिर्फ 2 कदम दूर

IND vs SA: जसप्रीत बुमराह के निशाने पर ये बड़ा कीर्तिमान, इन दिग्गज गेंदबाजों को पीछे छोड़ने का मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement