Sunday, April 28, 2024
Advertisement

DC Women vs RCB Women: बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बीच दिख सकती रोमांचक जंग, जानें पिच से मिलेगा किसे फायदा

WPL 2024: विमेंस प्रीमियर लीग का 17वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। प्लेऑफ के नजरिए से दोनों टीमों के लिए इस मुकाबले में जीत हासिल करना जरूरी है। दिल्ली की टीम अभी 8 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर काबिज है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 10, 2024 11:24 IST
Delhi Capitals Women vs Royal Challengers Bangalore Women- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली कैपिटल्स विमेंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर विमेंस

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) में लीग स्टेज के मुकाबलों का दौर अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। 10 मार्च को इस सीजन अब तक शानदार खेल दिखाने वाली दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर विमेंस टीम के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। दिल्ली की टीम ने इस सीजन काफी बेहतरीन खेल दिखाते हुए 6 में से 4 मुकाबलों को अपने नाम किया है, वहीं आरसीबी की टीम ने 6 मैचों में से 3 में जीत हासिल की है जबकि 3 में उन्होंने हार का सामना किया है। दिल्ली और आरसीबी के बीच विमेंस प्रीमियर लीग के इतिहास में अब तक 3 बार मुकाबला देखने को मिला है, जिसमें सभी में दिल्ली की टीम ने जीत हासिल की है और ऐसे में इस मुकाबले में भी उनका पलड़ा भारी दिख रहा है।

पिच बल्लेबाजी के लिए काफी मुफीद

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर अब तक खेले गए 5 मैचों में बल्लेबाजी करना काफी आसान दिखा है। हालांकि इसमें से 4 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है, ऐसे में टॉस की भूमिका काफी अहम रहने वाली है। इस मैदान पर खेले गए पिछले मुकाबले में मुंबई की टीम ने गुजरात के खिलाफ 191 रनों के टारगेट का सफल पीछा किया था। अरुण जेटली स्टेडियम में बाउंड्री छोटी होने की वजह से खूब चौके-छक्के देखने को मिल सकते हैं, क्योंकि दोनों ही टीमों में काफी आक्रामक खिलाड़ी भी मौजूद हैं। नई गेंद से शुरुआती समय में थोड़ी स्विंग जरूर देखने को मिल सकती है।

दोनों ही टीमों के कप्तानों का अब तक दिखा बल्ले से शानदार प्रदर्शन

डब्ल्यूपीएल के दूसरे सीजन में अब तक दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तान मेग लैनिंग और आरसीबी टीम की कप्तान स्मृति मंधाना का बल्ले से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। लैनिंग ने जहां इस सीजन 6 मैचों में 43.50 के औसत से 261 रन बनाए हैं तो वहीं मंधाना भी 6 पारियों में 40.50 के औसत से 243 रन बना चुकी हैं। ऐसे में दोनों ही टीमों के गेंदबाजों के लिए इनका विकेट जल्दी हासिल करना एक बड़ी जिम्मेदारी होगी। मंधाना ने इस सीजन दिल्ली के खिलाफ पिछले मुकाबले में 74 रनों की शानदार पारी खेली थी, लेकिन उनकी टीम को मैच में 25 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

यहां पर देखिए दोनों टीमों का स्क्वॉड

दिल्ली कैपिटल्स - मेग लैनिंग (कप्तान), शेफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमा रोड्रिग्ज, एनाबेल सदरलैंड, जेस जोनासेन, अरुंधति रेड्डी, शिखा पांडे, राधा यादव, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), तितास साधु, मारिजाने कैप्प, लौरा हैरिस, मिन्नू माणि, पूनम यादव, अश्वनी कुमारी, अपर्णा मंडल, स्नेहा दीप्ति।

आरसीबी विमेंस - सब्बिनेनी मेघना, स्मृति मंधाना (कप्तान), एलिसे पेरी, सोफी डिवाइन, ऋचा घोष (विकेटकीपर), जॉर्जिया वेयरहेम, सोफी मोलिनेक्स, सिमरन बहादुर, एकता बिष्ट, आशा शोभना, रेणुका ठाकुर सिंह, केट क्रॉस, नादिन डी क्लर्क, श्रेयंका पाटिल, दिशा कसाट, शुभा सतीश, श्रद्धा पोखरकर, इंद्राणी रॉय।

ये भी पढ़ें

कोच द्रविड़ ने इस मामले में बताया कप्तान रोहित को महान, जानें इसके पीछे की वजह

पिछले सीजन CSK को खिताब दिलाने वाला प्लेयर हुआ चोटिल, पहले फेज से बाहर होने का मंडरा रहा खतरा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement