1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG vs IND : एजबेस्टन में भारतीय फैंस के साथ नस्लीय दुर्व्यवहार, देखिए VIDEO

ENG vs IND : एजबेस्टन में भारतीय फैंस के साथ नस्लीय दुर्व्यवहार, देखिए VIDEO

भारत और इंग्लैंड की बीच आखिरी टेस्ट चल रहा है। टीम इंडिया ने आखिरी पारी में जीत के लिए इंग्लैंड के सामने 378 रनों का टारगेट रखा है। 

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra
Published on: July 05, 2022 10:47 IST
Indian fans then posted pictures on social media- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER/@ANILSEHMI Indian fans then posted pictures on social media

Highlights

  • भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेला जा रहा है सीरीज का आखिरी मैच
  • अब तक चार दिन का खेल हुआ, चौथे दिन आखिरी सेशन में हुई ये घटना
  • ईसीबी ने कहा, घटना चिंतित करने वाली, की जाएगी पूरे मामले की जांच

ENG vs IND : भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच खेला जा रहा है। अब तक चार दिन का खेल हो गया है और अब पांचवें दिन का खेल बाकी है। इस बीच एक बार फिर इस तरह की घटना सामने आई है, जो नहीं होनी चाहिए। खबरें इस तरह की आ रही हैं कि मैच के दौरान भारतीय दर्शकों के ​लिए नस्लीय टिप्पणी की गई है। भारतीय फैंस ने सोशल मीडिया पर ​वीडियो शेयर कर दावा किया है कि ये सारी घटना चौथे दिन के खेल के आखिरी सेशन में हुई हैं। हालांकि इस बीच ईसीबी यानी इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा है कि ये मामला गंभीर है और इसकी जांच की जाएगी। 

 

इंग्लैंड की टीम को मजबूत देखकर बेकाबू हुए अंग्रेज फैंस

भारत और इंग्लैंड की बीच आखिरी टेस्ट चल रहा है। टीम इंडिया ने आखिरी पारी में जीत के लिए इंग्लैंड के सामने 378 रनों का टारगेट रखा था। ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया इस मैच को आसानी से जीत लेगी, लेकिन इंग्लैंड ने अच्छी बल्लेबाजी की और मैच को रोचक मोड़ पर पहुंचा दिया है। ​चौथे दिन के खेल के आखिरी सेशन में जब इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत लग रही थी और टीम इंडिया बैकफुट पर थी, ये घटना उसी वक्त की बताई जा रही है। इस बीच ईसीबी की ओर से जो बयान जारी किया गया है, उसमें कहा गया है कि नस्लवादी घटना की बातें सुनकर वे हैरान और चिंतित हैं। कहा गया है कि एजबेस्टन के सहयोग स्टॉफ के सा​थ हम सम्पर्क में हैं और इसकी जांच की जाएगी। बयान में ये भी कहा गया है कि क्रिकेट में नस्लवाद की कोई जगह नहीं है। अगर इस तरह की घटना हुई है तो उनकी ओर से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

मामले की जांच की जा रही है
इतना ही नहीं वारविकशायर के मुख्य कार्यकारी स्टुअर्ट कैन ने कहा है कि वे इन रिपोर्टों से स्तब्ध हैं, क्योंकि हम एजबेस्टन को सभी के लिए एक सुरक्षित, स्वागत योग्य वातावरण बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। शुरुआती ट्वीट्स देखने के बाद मैंने उस व्यक्ति से बात की है, जिन्होंने इस मामले को उठाया है। एजबेस्टन में किसी के साथ भी दुर्व्यवहार नहीं होना चाहिए। इसलिए एक बार जब हमें सभी तथ्य मिल जाते हैं, तो हम यह तय करेंगे कि आगे क्या किया जाना चाहिए। 

इंग्लैंड को जीत के लिए आखिरी दिन चाहिए 119 रन
जहां तक ​​मैच की बात है तो इंग्लैंड ने चौथे दिन स्टंप्स तक तीन विकेट पर 259 रन बना लिए थे। एजबेस्टन में मंगलवार के आखिरी दिन 378 के लक्ष्य तक पहुंचने के लिए इंग्लैंड को अब केवल 119 रनों की जरूरत है और उसके पास अभी भी सात विकेट सुरक्षित हैं। पूर्व कप्तान जो रूट नाबाद 76 और बेयरस्टो 72 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। वहीं टीम इंडिया को मैच जीतने के लिए इंग्लैंड के सात विकेट चटकाने होंगे। 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

>independence-day-2022