Friday, May 10, 2024
Advertisement

ENG vs IND: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच, तैयारी में जुटे अश्विन, इस टूर्नामेंट में खेलकर खुद को करेंगे तैयार

रविचंद्रन अश्विन जूलाई में इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं। 

Rajeev Rai Written by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: June 10, 2022 22:39 IST
Ravichandran Ashwin, Indian cricket team, BCCI, ind vs eng, ipl- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravichandran Ashwin

Highlights

  • रविचंद्रन अश्विन सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय हैं
  • अश्विन अभी तक 442 टेस्ट विकेट ले चुके हैं
  • वह आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले थे

भारत के अनुभवी और स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आईपीएल खत्म होने के बाद अब नए मिशन की तैयारी में लग गए हैं। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से शानदार प्रदर्शन करने वाले 35 वर्षीय स्पिनर की नजर अब जूलाई में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट पर है। 

भारतीय टेस्ट टीम के अहम सदस्य फिलहाल किसी टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं और ऐसे में उनके पास आराम का भरपूर समय है। लेकिन अश्विन ने इस मौके का फायदा उठाते हुए लाल गेंद के क्रिकेट में खुद को ढालने का फैसला किया है। इसके तहत अश्विन टीएनसीए प्रथम श्रेणी सेमीफाइनल और फाइनल में एमआरसी ए के लिये खेलते दिखेंगे।  

भारत के इस अनुभवी स्पिनर का कहना है कि एक जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पांचवें टेस्ट से पहले लाल गेंद के क्रिकेट में खुद को ढालने के लिये उन्होंने यह फैसला लिया है। भारतीय टीम 15 जून को इंग्लैंड रवाना होगी जहां एडबस्टन में लीसेस्टरशर के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना है। 

उन्होंने कहा, "प्रथम श्रेणी मैच खेलने का मकसद टी20 से लाल गेंद के प्रारूप में ढलना है। यह सब कार्यभार प्रबंधन की बात है। उम्र और अनुभव के साथ आप चतुर होते जाते हैं।" 

टेस्ट क्रिकेट में 442 विकेट ले चुके अश्विन ने कहा, "मैं वही करने की कोशिश कर रहा हूं। मैं अपने खेल का मजा ले रहा हूं और इंग्लैंड में भी वही करना चाहता हूं। मुझे लगता है कि मैं बल्ले और गेंद से योगदान दे सकता हूं। मैं अपनी फिटनेस पुख्ता रखना चाहता हूं।" 

हाल ही में भारत के लिये सर्वोच्च विकेट लेने वाले अनिल कुंबले (619 विकेट) के बाद दूसरे गेंदबाज (442) बने अश्विन ने कहा, "मैने अपने खेल पर बहुत मेहनत की है और मैं बहुत सोचता हूं। मैं अपने खेल से खुश हूं और बहुत आगे के लक्ष्य नहीं बनाता।"

इनपुट: PTI

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement