Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ENG vs NZ: बेयरस्टो ने टेस्ट में जड़ा तूफानी शतक, सहवाग-अफरीदी को पछाड़ा, 120 साल पुराना रिकॉर्ड टूटते-टूटते बचा

इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने टेस्ट में खेली तूफानी पारी। 77 गेंदों में लगाया रिकॉर्ड शतक।

Rajeev Rai Written by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: June 14, 2022 21:47 IST
jonny bairstow, eng vs nz, england vs new zealand- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jonny bairstow 2nd fastest test century for england

Highlights

  • बेयरस्टो ने 77 गेंदों में पूरा किया शतक
  • इंग्लैंड की तरफ से दूसरा सबसे तेज शतक
  • सहवाग और अफरीदी को पछाड़ा

जॉनी बेयरस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में तूफानी शतक लगाते हुए कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं.  बाएं हाथ के 32 वर्षीय बल्लेबाज ने महज 77 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और इंग्लैंड की तरफ से दूसरा सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। वह महज एक गेंद के अंतर से 120 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए। उनसे पहले 1902 में ओवल के मैदान में गिलबर्ट जेसोप ने महज 76 गेंदों में शतक लगाया था। उन्होंने यह कमाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था। 

बेयरस्टो ने हालांकि टेस्ट में सबसे तेज शतक के मामले में कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने भारत के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और पाकिस्तान के खतरनाक ऑलरआउंडर शाहिद अफरीदी को पछाड़ दिया। सहवाग और अफरीदी दोनों ने 78 गेंदों में शतक लगाए थे। टेस्ट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड आज भी न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और इंग्लैंड के मौजूदा कोच ब्रेंडन मैकुलम के नाम है। उन्होंने 2015-16 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 54 गेंदों में विश्व रिकॉर्ड बनाया था। 

बेयरस्टो की पारी की बात करें तो उन्होंने पांचवें स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए महज 92 गेंदों में 136 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 14 चौके और सात छक्के लगाए। बेयरस्टो ने कप्तान बेन स्टोक्स के साथ 121 गेंदों में 179 रन की साझेदारी की। बेयरस्टो उस वक्त बल्लेबाजी करने उतरे थे जब इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 93 रन था और वह मुश्किल में नजर आ रही थी। लेकिन इसके बाद बेयरस्टो ने बेहद आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए कीवी गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई और इंग्लैंड को जीत के करीब पहुंचा दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement