Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL के बीच अपने देश रवाना हो सकते हैं इस देश के खिलाड़ी, पाकिस्तान से होगी टी20 सीरीज

IPL 2024 के प्लेऑफ मुकाबलों के दौरान कुछ खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के लिए अपने देश रवाना हो सकते हैं। ऐसे में टीमों को काफी नुकसान का सामना भी करना पड़ सकता है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 29, 2024 18:56 IST
Pakistan Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

IPL 2024 की शुरुआत काफी शानदार रही। भारत में खेले जा रहे इस मेगा टूर्नामेंट में पाकिस्तान के अलावा लगभग सभी देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इसी बीच आईपीएल के दौरान फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल आईपीएल 2024 के प्लेऑफ मैचों के दौरान एक देश के खिलाफ पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के लिए अपने देश वापस जा सकते हैं। ऐसे में आईपीएल टीमों के तगड़ झटका लगने की उम्मीद है। आपको बता दें पाकिस्तान ने आईपीएल प्लेऑफ मैचों के दौरान इस देश के टी20 सीरीज खेलने का फैसला लिया है। जिसके कारण आईपीएल पर भी असर देखने को मिल सकता है।

IPL के बीच वापस लौट सकते हैं इंग्लैंड के खिलाड़ी

भारत में खेले जा रहे आईपीएल 2024 के प्लेऑफ मैच 21 मई से 24 मई तक खेले जाएंगे। वहीं आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला 26 मई को खेला जाना है। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऐलान किया है कि वह 22 मई से 30 मई तक इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगा। इस सीरीज का आयोजन इंग्लैंड में किया जाना है। ऐसे में इंग्लैंड के कुछ स्टार खिलाड़ी जो जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम प्लान का हिस्सा हैं, वें आईपीएल 2024 के प्लेऑफ से पहले अपने देश वापस लौट सकते हैं। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने मार्क वुड के साथ भी ऐसा ही कुछ किया और उन्हें वर्कलोर्ड मैनेजमेंट के कारण आईपीएल में खेलने के लिए मंजूरी नहीं दी।

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड मैच सीरीज

  • 22 मई: पहला टी20 मैच, लीड्स
  • 25 मई: दूसरा टी20 मैच, बर्मिंघम
  • 28 मई: तीसरा टी20 मैच, कार्डिफ
  • 30 मई: चौथा टी20 मैच, लंदन

पाकिस्तान कर रहा तैयारियां

पाकिस्तान अमेरिका और वेस्ट इंडीज में आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी तैयारी तेज करने के लिए तैयार है, और टूर्नामेंट से पहले अपनी फॉर्म को दुरुस्त करने के लिए कुल 12 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल रहा है। पाकिस्तान इस समय अपने घरेलू मैदान पर एक फिटनेस कैंप में हिस्सा ले रहा है, जिसमें देश भर से 29 खिलाड़ी इस मेगा इवेंट में हिस्सा लेने के लिए जुटे हुए हैं। इसमें पाकिस्तान के कई स्टार खिलाड़ी जैसे कि बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शहीन शाह अफरीदी भी मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें

IPL 2024: 'वे आपको क्यों ट्रोल करते हैं?', रियान पराग के पापा ने बेटे से पूछा सवाल; मिला ये जवाब

IPL 2024: क्या मुंबई इंडियंस के खराब प्रदर्शन के बाद रोहित दोबारा संभालेंगे कप्तानी?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement