Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

मैकुलम-स्टोक्स के बैजबॉल दौर में पहली बार बना शर्मनाक रिकॉर्ड, अश्विन-कुलदीप के आगे नहीं टिके अंग्रेज बल्लेबाज

IND vs ENG 4th Test: इंग्लैंड ने भारतीय टीम को जीतने के लिए 192 रनों का टारगेट दिया है, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने बिना विकेट खोए 40 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 145 रनों पर ऑलआउट हो गई थी।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 25, 2024 23:51 IST
कुलदीप यादव, बेंडन मैकुलम और इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स- India TV Hindi
Image Source : GETTY कुलदीप यादव, बेंडन मैकुलम और इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स

India vs England 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में भारतीय स्पिनर्स ने कमाल का खेल दिखाया। भारतीय स्पिनर्स के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज टिक नहीं पाए और आउट हो गए। इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में 145 रनों पर ऑलआउट हो गई। दूसरी पारी में सभी 10 विकेट भारतीय स्पिनर्स ने हासिल किए। रविचंद्र अश्विन ने 5 विकेट, कुलदीप यादव ने चार विकेट और रवींद्र जडेजा ने 1 विकेट अपने नाम किया। भारत के खिलाफ दूसरी पारी में खराब प्रदर्शन की वजह से इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान बेन स्टोक्स के बैजबॉल दौर में टीम के नाम खराब रिकॉर्ड जुड़ गया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

इंग्लैंड की टीम ने बनाया खराब रिकॉर्ड

इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में जरूर 353 रन बनाए। लेकिन दूसरी पारी में जैक क्राउली के अलावा इंग्लैंड की टीम का कोई भी बल्लेबाज दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाया। जैक क्राउली ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए। जॉनी बेयरस्टो ने 30 रन बनाए। इन दोनों के आउट होते ही इंग्लैंड की बल्लेबाजी बिखर गई और इंग्लैंड की टीम 145 रनों पर ऑलआउट हो गई। बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम के बैजबॉल दौर में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी टेस्ट मैच की एक पारी में इंग्लैंड की टीम ने तीन रन प्रति ओवर (2.69) से कम रन बनाए हैं। इंग्लैंड की टीम ने 145 रन बनाने के लिए 53.5 ओवर खेले। 

वहीं अगर टेस्ट मैच की दोनों पारियों को मिला दें तो इंग्लैंड की टीम ने 3.13 के रन रेट से रन बनाए। जो ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान बेन स्टोक्स के बैजबॉल दौर में इंग्लैंड की टीम का सबसे कम रन रेट है। इससे पहले इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2022 में 3.45 के रन रेट से रन बनाए थे। 

भारत को जीत के लिए दिया 192 रनों का टारगेट

भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 353 रन बनाए। इसके बाद भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 307 रन ही बना पाई। इस तरह से इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 46 रनों की बढ़त मिल गई। इसके बाद इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 145 रन ही बना पाई। इस तरह से भारत को जीतने के लिए 192 रनों का टारगेट मिला है। भारतीय टीम ने अभी तक बिना विकेट गंवाए 40 रन बना लिए हैं। क्रीज पर रोहित शर्मा 24 रन और यशस्वी जायसवाल 16 रन बनाकर मौजूद हैं। 

यह भी पढ़ें: 

पांचवें टेस्ट में ये खिलाड़ी बने टीम इंडिया का कप्तान, सुनील गावस्कर ने रखी खास डिमांड

हेलमेट नहीं पहनने पर रोहित शर्मा ने सरफराज को डांटा, कहा-ऐ भाई हीरो नहीं बनने का

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement