Thursday, April 11, 2024
Advertisement

IND vs ENG: पांचवें टेस्ट में ये खिलाड़ी बने टीम इंडिया का कप्तान, सुनील गावस्कर ने रखी खास डिमांड

Sunil Gavaskar: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले ही सुनील गावस्कर ने बड़ी बात कही है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 25, 2024 21:36 IST
Sunil Gavaskar And Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sunil Gavaskar And Indian Cricket Team

Sunil Gavaskar Indian Captain: भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। टीम इंडिया के पास सीरीज में 2-1 की बढ़त है। अभी दोनों टीमों के बीच चौथा टेस्ट मैच रांची के मैदान पर खेला जा रहा है, जिसमें टीम इंडिया ड्राइविंग सीट पर है। भारत को इंग्लैंड ने जीतने के लिए 192 रनों का टारगेट दिया है, जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 40 रन बिना विकेट गंवाए बना लिए हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा। अब इस मैच से पहले ही भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान दिया है। 

सुनील गावस्कर ने कही ये बात

धर्मशाला में होने वाला टेस्ट मैच स्टार भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का 100वां टेस्ट मैच होगा। इसको लेकर सुनील गावस्कर ने जियो सिनेमा पर अश्विन से बात करते हुए कहा कि भारत कल जीत हासिल कर लेगा। इसके बाद टीम पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के लिए धर्मशाला जाएगी। मुझे विश्वास है कि रोहित शर्मा आपको मैदान पर टीम की अगवाई करने का मौका देंगे। आपने भारतीय क्रिकेट के लिए जो कुछ किया है उसे देखते हुए यह शानदार सम्मान होगा। 

रविचंद्रन अश्विन ने इसके जवाब में कहा कि आप बहुत उदार दिल के हैं सनी भाई। इसके लिए आपका आभार। हालांकि मुझे लगता है कि मैं इन सब चीजों से काफी आगे निकल चुका हूं। मैं इस टीम के साथ बिताए गए हर पल का आनंद ले रहा हूं। यह जितना लंबा खिंचेगा उतनी मुझे खुशी होगी।

भारत के लिए चटकाए इतने विकेट

रविचंद्रन अश्विन अभी यहां अपना 99वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। 37 साल के इस गेंदबाज ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में 51 रन देकर 5 विकेट लिए। यह 35वां अवसर है जबकि अश्विन ने पारी में 5 या इससे अधिक विकेट लिए हैं। अश्विन की गिनती भारत के महान गेंदबाजों में होती है। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 99 टेस्ट मैचों में 507 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा उन्होंने 3308 रन भी बनाए हैं, जिसमें पांच शतक शामिल हैं। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

हेलमेट नहीं पहनने पर रोहित शर्मा ने सरफराज को डांटा, कहा-ऐ भाई हीरो नहीं बनने का

रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में छू लिया बड़ा मुकाम, 36 की उम्र में बनाया ये कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement