Monday, April 22, 2024
Advertisement

IPL 2024: आरसीबी का नहीं रुका हार का सिलसिला, कप्तान डु प्लेसिस ने अब बताई ये नई वजह

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ अपने घर पर खेले गए मुकाबले में 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में आरसीबी की तरफ से मैदान पर खराब फील्डिंग के साथ खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन भी देखने को मिला।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 03, 2024 7:20 IST
Royal Challengers Bengaluru- India TV Hindi
Image Source : AP रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को अपने होम ग्राउंड़ एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में तीन मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैच में आरसीबी को 182 रनों का टारगेट मिला था, जिसका पीछा करते हुए टीम 19.4 ओवरों में 153 रन बनाकर सिमट गई। आरसीबी जब इस टारगेट का पीछा करने उतरी तो कोहली और डू प्लेसिस की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी की लेकिन इसके बाद अचानक विकेट गिरने का सिलसिला देखने को मिला। इस सीजन चौथे मैच में आरसीबी को तीसरी हार का सामना करना पड़ा है, जिसके बाद कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने फील्डिंग के साथ खराब बल्लेबाजी को हार का बड़ा कारण बताया।

हमें कैच छोड़ना पड़ा भारी

फाफ डू प्लेसिस ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैच के बाद अपने दिए बयान में कहा कि हमने फील्डिंग के दौरान बड़ी गलतियां की जिसमें 2 बेहतरीन खिलाड़ियों के कैच छोड़ना हमारे लिए भारी पड़ गया। क्विंटन डी कॉक जब 25 से 30 रनों के बीच थे उनका उस समय और जब निकलस पूरन 2 रन पर थे। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने बाद में बल्ले से अपना कमाल दिखाया और 60 से 65 रन हमारी गलतियों की वजह से अधिक बन जिसका हमें इस मैच में खामियाजा भुगतना पड़ा। मयंक का एक्शन कुछ अलग है और उनको हमने पहले नहीं खेला है और जब उनके पास ऐसी गति है तो आपको उसका सामना करने के लिए थोड़ा समय चाहिए होगा, लेकिन उसकी गति और लय के साथ गेंद पर कंट्रोल बेहतरीन था। हमें इस टारगेट को हासिल करने के लिए 2 बड़ी साझेदारियों की जरूरत थी लेकिन वैसा हम नहीं कर सके।

आरसीबी प्वाइंट्स टेबल में पहुंची सीधे 9वें स्थान पर

लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम प्वाइंट्स टेबल में सीधे 9वें स्थान पर पहुंच गई है, जिसमें 4 मैचों में सिर्फ 1 जीत हासिल करने के बाद उनका नेट रनरेट भी काफी खराब देखने को मिला है। आरसीबी का नेट रनरेट अब -0.876 का है, वहीं लखनऊ सुपर जाएंट्स इस सीजन अपनी दूसरी जीत के साथ टॉप-4 में पहुंच गई है। आरसीबी की टीम को अब इस सीजन अपना अगल मुकाबला जयपुर के मैदान पर राजसथान रॉयल्स के खिलाफ 6 अप्रैल को खेलना है।

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 से पहले सामने आई बुरी खबर, ये खिलाड़ी नहीं खेलगा पूरा टूर्नामेंट

21 साल की गेंदबाज का बड़ा कारनामा, टी20I क्रिकेट में दूसरी बार ली हैट्रिक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement