Wednesday, July 10, 2024
Advertisement

भारतीय टीम के नए हेड कोच के नाम का हुआ ऐलान, BCCI सेक्रेट्री जय शाह ने किया ट्वीट

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम की जीत के साथ राहुल द्रविड़ का बतौर हेड कोच का कार्यकाल भी खत्म हो गया था। वहीं सभी फैंस को टीम इंडिया के अगले नए हेड कोच के नाम के ऐलान का इंतजार काफी बेसब्री से था, जिसको लेकर अब बीसीसीआई सेक्रेट्री की तरफ से घोषणा कर दी गई है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: July 09, 2024 20:37 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय टीम के नए हेड कोच के नाम का हुआ ऐलान

भारतीय टीम के नए हेड कोच के नाम का ऐलान आखिरकार 9 जुलाई की शाम को कर दिया गया, जिसमें बीसीसीआई सेक्रेट्री जय शाह की तरफ से ट्वीट कर जानकारी दी गई कि गौतम गंभीर टीम इंडिया के अगले नए हेड कोच पद की जिम्मेदारी को संभालेंगे। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम की जीत के साथ राहुल द्रविड़ और उनके कोचिंग स्टाफ का भी कार्यकाल खत्म हो गया था, जिसके बाद से सभी को अगले हेड कोच के नाम के ऐलान का इंतजार काफी बेसब्री से था। गंभीर अपने कार्यकाल की शुरुआत जुलाई महीने के आखिर में भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे के साथ करेंगे जिसमें 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है।

जय शाह ने ट्वीट कर लिखी ये बात

बीसीसीआई सेक्रेट्री जय शाह ने टीम इंडिया के नए हेड कोच के नाम का ऐलान करने के साथ अपने ट्वीट में लिखा कि मुझे गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नए हेड कोच को रूप में नियुक्त करते हुए काफी खुशी हो रही है। मॉर्डन-डे में क्रिकेट काफी तेजी के साथ आगे बढ़ा है ऐसे में हम भी उसी सोच के साथ आगे की तरफ देख रहे हैं। मुझे पूरा विश्वास की टीम इंडिया के नए नए हेड कोच के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट और आगे की तरफ जाएगा। उन्हें बीसीसीआई की तरफ से पूरी तरह से सपोर्ट मिलेगा, हम उनको नई जर्नी के लिए शुभमकामनाएं देते हैं।

भारतीय टीम के सामने अगले एक साल में 2 आईसीसी ट्रॉफी जीतने का टारगेट

टी20 वर्ल्ड कप 2024 को अपने नाम करने के बाद जहां टीम इंडिया ने 11 साल से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया तो वहीं अब उनका अगला टारगेट अगले एक साल में होने वाली 2 आईसीसी ट्रॉफी को जीतने पर रहने वाला है। नए हेड कोच के लिए ये जिम्मेदारी काफी बड़ी रहने वाली है। साल 2025 की शुरुआत में जहां टीम इंडिया को चैंपियंस ट्रॉफी में खेलना है तो वहीं आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने में यदि भारतीय टीम कामयाब होती है तो उसे भी जीतने का टारगेट रहेगा जिसका खिताबी मुकाबला जून 2025 में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

IND vs ZIM 3rd T20I: हरारे में बल्लेबाजों का फिर से दिखेगा तूफान या गेंदबाज करेंगे परेशान, देखें ये पिच रिपोर्ट

WTC Points Table: इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज मैच के बाद होगा बदलाव, अभी कहां हैं ये दोनों टीमें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement