Wednesday, July 10, 2024
Advertisement

IND vs ZIM 3rd T20I: हरारे में बल्लेबाजों का फिर से दिखेगा तूफान या गेंदबाज करेंगे परेशान, देखें ये पिच रिपोर्ट

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला 10 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड पर खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले मैच में जहां जिम्बाब्वे की टीम ने जीत हासिल की थी तो वहीं दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए उसे 100 रनों से अपने नाम किया था।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 09, 2024 17:51 IST
India vs Zimbabwe 3rd T20I Match Pitch Report- India TV Hindi
Image Source : AP भारत बनाम जिम्बाब्वे तीसरा टी20 मैच पिच रिपोर्ट

IND vs ZIM 3rd T20I Match Pitch Report: टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों को जिम्बाब्वे के खिलाफ चल रही 5 मैचों की टी20 सीरीज से आराम दिया गया। इस सीरीज के पहले मुकाबले में जब मेजबान टीम से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा तो उस समय युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर काफी सवाल भी खड़े हुए। हालांकि 24 घंटे के अंदर ही शुभमन गिल की कप्तानी में खेलने पहुंची युवा टीम ने सभी आलोचकों को चुप कराते हुए 100 रनों से मुकाबला जीतने के साथ इस सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। अब दोनों ही टीमों के बीच तीसरा टी20 मुकाबला 10 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड पर खेला जाएगा। इस मैदान की पिच को लेकर भी सभी की नजरें टिकी हुईं हैं जिसमें बल्लेबाजों के लिए तेजी से रन बनाना आसान काम नहीं दिखा है।

पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का दिखा पलड़ा भारी

इस सीरीज में अब तक खेले गए 2 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की। ऐसे में हरारे स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड पर होने वाले इस मुकाबले में भी टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग करने का फैसला कर सकती है। भारतीय टीम जो पहले मुकाबले में बड़ी मुश्किल से 100 रनों का स्कोर पार करने में कामयाब हुए थे उन्होंने दूसरे मैच में इस ग्राउंड पर अब तक का सर्वाधिक टी20 इंटरनेशनल स्कोर बना दिया। ऐसे में ये बात साफ है कि यदि शुरुआती ओवर्स में टीम अपने विकेट नहीं गंवाती है तो उसके बाद रन बनाना काफी आसान काम हो जाता है। हरारे के इस मैदान पर अब तक 43 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें से 25 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जहां जीत हासिल की है तो वहीं सिर्फ 18 बार टारगेट का पीछा करने वाली टीम मैच को अपने नाम करने में कामयाब हो सकी है। हरारे में पहले बल्लेबाजी करते हुए औसत स्कोर 155 से 160 रनों के बीच देखने को मिला है।

मैच के दौरान ऐसा रहेगा मौसम

हरारे में खेले जाने वाले इस सीरीज के तीसरे टी20 मुकाबले को लेकर वहां के वेदर की बात की जाए तो ये मुकाबला स्थानीय समयानुसार दोपहर 1 बजे शुरू होगा, ऐसे में एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, वहीं बारिश होने की बिल्कुल भी आसार नहीं है और मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा।

ये भी पढ़ें

धोनी की वर्ल्ड चैंपियन टीम से ज्यादा रोहित सेना पर मेहरबान BCCI? इतने गुना बढ़कर मिला पैसा; जय शाह ने कराई धनवर्षा

टूटने से बच जाएगा सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड, ये खिलाड़ी अब खेलेगा अपना आखिरी मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement