Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2024: गुजरात टाइटंस ने सोशल मीडिया पर किया बड़ा ऐलान, टीम के साथ जुड़ा नया कप्तान

Gujarat Titans: आईपीएल 2024 से पहले ही गुजरात टाइटंस के नए कप्तान शुभमन गिल टीम के साथ जुड़ गए हैं। हार्दिक पांड्या के बाद गिल को गुजरात का कप्तान बनाया गया था।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 18, 2024 12:57 IST
Gujarat Titans Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Gujarat Titans Team

Gujarat Titans Team IPL 2024: गुजरात टाइट्स की टीम ने आईपीएल 2022 और 2023 में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेला था। लेकिन IPL 2024 से पहले ही हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस की टीम में चले गए। हार्दिक की कप्तानी में गुजरात ने दो सीजन फाइनल में जगह बनाई और आईपीएल 2022 में तो टीम खिताब जीतने में सफल रही। हार्दिक के बाद गुजरात टाइटंस की टीम ने स्टार शुभमन गिल को कप्तान बनाया। अब गिल आईपीएल 2024 से पहले ही गुजरात टाइटंस की टीम के साथ जुड़ गए। 

गुजरात टाइटंस के साथ जुड़े शुभमन गिल

गुजरात टाइटंस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है। कैप्टन गिल का घर में स्वागत है। हमारा कप्तान आ गया है। गिल ने इससे पहले आईपीएल में कप्तानी नहीं की है। गिल अंडर-19 वर्ल्ड कप 2018 में टीम इंडिया के उपकप्तान की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। उन्होंने पिछले दो सीजन गुजरात टाइटंस के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है और अपने दम पर टीम को कई मैच जिताए हैं। 

पिछले दो सीजन किया दमदार प्रदर्शन

शुभमन गिल ने IPL 2022 में 483 रन और IPL 2023 में 890 रन बनाए थे। आईपीएल 2023 में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने सीजन में कुल तीन शतक और चार अर्धशतक लगाए थे। वह अपने दम पर गुजरात टाइटंस को फाइनल में ले गए। लेकिन फाइनल में गुजरात को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। 

24 मार्च को खेलना है पहला मैच

गुजरात टाइटंस से पहले शुभमन गिल कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते थे। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 91 मैच में कुल 2790 रन बनाए हैं, जिसमें 18 अर्धशतक शामिल हैं। गिल बेहतरीन बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। IPL 2024 में गुजरात टाइटंस की टीम को अपना पहला मैच 24 मार्च को खेलना है। वहीं गुजरात की टीम दूसरा मैच 26 मार्च को खेलेगी। 

यह भी पढ़ें: 

एमएस धोनी के सामने RCB की चुनौती, कैसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन!

IPL और WPL में दिल्ली कैपिटल्स के लिए Points Table में टॉप करना बना पनौती! हर बार टूटा खिताब जीतने का सपना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement