1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. हार्दिक पंड्या ने की दिनेश कार्तिक की तारीफ, भारतीय ऑलराउंडर ने DK को बताया दूसरों के लिए प्रेरणा

हार्दिक पंड्या ने की दिनेश कार्तिक की तारीफ, भारतीय ऑलराउंडर ने DK को बताया दूसरों के लिए प्रेरणा

हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ राजकोट टी20 में 33 गेंदों पर की 65 रनों की शानदार साझेदारी। भारत ने यह मैच 82 रनों से अपने नाम किया।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 18, 2022 15:36 IST
राजकोट में मैच के बाद...- India TV Hindi
Image Source : BCCI TWITTER राजकोट में मैच के बाद बातचीत करते हुए दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंड्या

Highlights

  • दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंड्या ने भारत के लिए राजकोट टी20 में निभाई अहम भूमिका
  • हार्दिक पंड्या ने 31 गेंदों पर 46 और कार्तिक ने 27 गेंदों पर 55 रन बनाए
  • पंड्या और कार्तिक ने 5वें विकेट के लिए 33 गेंदों पर 65 रनों की साझेदारी कर बदला मैच का रुख

भारत के स्टार ऑलराउंडर और आगामी आयरलैंड दौरे के कप्तान हार्दिक पंड्या ने दिनेश कार्तिक की जमकर तारीफ की है। इन दोनों क्रिकेटरों ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ राजकोट वनडे में शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम की जीत की नींव तैयार की थी। मैच के बाद दोनों खिलाड़ी एक दूसरे से बातचीत करते हुए ग्राउंड पर बैठे नजर आए। इन दोनों की इस गुफ्तगू का वीडियो बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर डाला और पूरा वीडियो बीसीसीआई टीवी पर शेयर किया।

हार्दिक ने कार्तिक को बताया दूसरों के लिए प्रेरणा

इस वीडियो में हार्दिक पंड्या ने दिनेश कार्तिक के टीम से बाहर होने के बाद शानदार वापसी करने की तारीफ की। उन्होंने कहा कि इससे टीम के भीतर और बाहर कई लोगों को प्रेरणा मिली है। वहीं कार्तिक से बातचीत के दौरान हार्दिक ने अतीत में डीके के साथ हुई चर्चा का जिक्र किया। हार्दिक ने कहा,‘‘मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि आपने कई लोगों को उनके जीवन में नई प्रेरणा दी है। मुझे याद है कि जब आप टीम से बाहर थे और आपसे मेरी बात हुई थी। कई लोगों ने आपका बोरिया बिस्तर बांध दिया था।’’ 

दिनेश कार्तिक की WC टीम में जगह पर फिर बोले सुनील गावस्कर; कहा- उम्र मत देखो, उनका खेल देखो

गौरतलब है कि भारत ने 13वें ओवर में 81 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। हार्दिक क्रीज पर टिके थे और कार्तिक उनका साथ देने आए। दोनों ने 5वें विकेट के लिए 33 गेंदों पर 65 रन की साझेदारी करके भारत को अच्छा स्कोर दिया। हार्दिक ने कहा ,‘‘हमारी जब बात हुई थी तो आपने कहा था कि आपका लक्ष्य भारत के लिए फिर खेलना है और विश्व कप खेलना है। आपने कहा था कि इसके लिए मैं अपना सब कुछ लगा दूंगा और आपको इस तरह से वापसी करना प्रेरणास्पद है। कई लोगों को आपसे नई चीजें सीखने को मिलेंगी। शाबास मेरे भाई। आप पर गर्व है मुझे।’’ 

कार्तिक और हार्दिक ने पार लगाई भारत की नैया

भारतीय टीम का स्कोर एक समय 130 तक जाता दिख रहा था। लेकिन हार्दिक और फिर कार्तिक ने इस कदर गियर बदला की स्कोर पहुंच गया 169 तक। दिनेश कार्तिक ने 16 साल बाद अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में पहला अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 27 गेंदों पर 55 रनों की आतिशी पारी खेली। वहीं पंड्या ने 31 गेंदों पर 46 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 87 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस तरह भारत ने 82 रनों से मुकाबला जीतकर सीरीज में 2-2 से बराबरी की।

लाइव स्कोरकार्ड