Sunday, May 05, 2024
Advertisement

मुंबई इंडियंस की कप्तानी हार्दिक के लिए नहीं होगी बिल्कुल आसान, इन दिग्गजों ने बताईं 2 बड़ी चुनौतियां

IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 के सीजन के लिए रोहित शर्मा की जगह पर हार्दिक पांड्या को टीम का नया कप्तान बनाया है। वहीं अब उन्हें किन चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा इसको लेकर 2 पूर्व भारतीय दिग्गजों ने बड़ा बयान दिया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 17, 2023 22:20 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY हार्दिक पांड्या

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के सीजन के प्लेयर ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस ने एक ऐसा फैसला लिया जो सभी फैंस के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं माना जा रहा है। मुंबई ने रोहित शर्मा की जगह पर हार्दिक पांड्या को अपनी टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है। पिछले 2 सीजन से हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस टीम के साथ थे और कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे थे, लेकिन प्लेयर ट्रेड नियम के जरिए मुंबई इंडियंस ने 15 करोड़ रुपए में हार्दिक को गुजरात से अपनी टीम में शामिल कर लिया। वहीं अब उनको कप्तानी की जिम्मेदारी भी मिलने के साथ 2 पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर और इरफान पठान ने अपने बयानों में बताया कि हार्दिक को सीजन के शुरू होने से पहले कौनसी 2 बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।

हार्दिक किस तरह से सीनियर खिलाड़ियों के साथ तालमेल बैठाते ये बड़ा चैलेंज

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज के पहले मुकाबले के खत्म होने के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए इरफान पठान ने हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस की कप्तानी मिलने के बाद इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनके लिए सबसे बड़ा चैलेंज ये होगा कि वह टीम में मौजूद सीनियर खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव के साथ अपना तालमेल किस तरह बैठाते हैं क्योंकि रोहित शर्मा का मुंबई इंडियंस में वही कद है जो चेन्नई सुपर किंग्स में महेंद्र सिंह धोनी का है। रोहित टीम मीटिंग्स में काफी एक्टिव रहते हैं। पिछले साल उन्होंने बतौर कप्तान काफी अच्छी प्रदर्शन किया और टीम को प्लेऑफ्स तक ले गए थे। रोहित और बुमराह के साथ मिलकर वह टीम को कैसे आगे ले जाते हैं। हार्दिक पंड्या के लिए बिल्कुल आसान नहीं होगा। हार्दिक के लिए टीम में सीनियर और जूनियर खिलाड़ियों के बीच बैलेंस को बनाना भी एक बड़ी चुनौती होगी।

मुंबई इंडियंस ने लिया सही फैसला

वहीं सुनील गावस्कर ने हार्दिक को कप्तानी दिए जाने के मुंबई इंडियंस के फैसले को सही बताते हुए कहा कि फ्रेंचाइजी ने जो फैसला लिया है वह टीम के फायदे के लिए लिया है। रोहित पिछले 2 सीजन से बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए हैं। मुंबई इंडियंस का ये फैसला हार्दिक पंड्या के प्रदर्शन को देखते हुए लिया गया है, ये भविष्य को देखते हुए मुंबई के लिए काफी बेहतर साबित होगा।

ये भी पढ़ें

अर्शदीप सिंह पिछले 11 सालों में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय गेंदबाज

IND vs SA: इस प्लान से टीम इंडिया को मिली जीत, मैच के बाद कप्तान केएल राहुल ने खोला राज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement