Monday, April 29, 2024
Advertisement

इयान चैपल ने जस्टिन लैंगर का समर्थन कर रहे पूर्व खिलाड़ियों को लगाई लताड़, कमिंस का किया समर्थन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर इयान चैपल ने जस्टिन लैंगर का समर्थन कर रहे पूर्व खिलाड़ियों को चैपल ने पूर्व कोच की ‘पीआर मशीन’ करार देते हुए कप्तान पैट कमिंस का समर्थन किया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 08, 2022 16:30 IST
File photo of Ian Chappell- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES File photo of Ian Chappell

Highlights

  • इयान चैपल ने जस्टिन लैंगर का समर्थन कर रहे पूर्व खिलाड़ियों को आड़े हाथों लिया
  • इयान चैपल ने पूर्व खिलाड़ियों को लैंगर की ‘पीआर मशीन’ करार दिया
  • क्रिकेट आस्ट्रेलिया को लताड़ना आसान है क्योंकि वे इतने अच्छे नहीं है: चैपल

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर इयान चैपल ने जस्टिन लैंगर का समर्थन कर रहे पूर्व खिलाड़ियों को आड़े हाथों लिया है। चैपल ने पूर्व खिलाड़ियों को लैंगर की ‘पीआर मशीन’ करार देते हुए कप्तान पैट कमिंस का समर्थन किया। चैपल ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग, मैथ्यू हेडन, मिशेल जॉनसन, एडम गिलक्रिस्ट और शेन वॉर्न जैसे दिग्गजों ने लैंगर का समर्थन नहीं करने के लिये क्रिकेट आस्ट्रेलिया और राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों खासकर कमिंस की आलोचना की है।

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए 3 खिलाड़ी हुए नॉमिनेट, लिस्ट में U19 वर्ल्ड कप के इस धुरंधर का भी नाम

चैपल ने ‘वाइड वर्ल्ड आफ स्पोटर्स’ से कहा ,‘‘ क्रिकेट आस्ट्रेलिया को लताड़ना आसान है क्योंकि वे इतने अच्छे नहीं है। इस तरह की प्रतिक्रिया अपेक्षित थी।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ मैं दो बातों से हैरान हूं। पहली यह कि इस तरह की चीजों में ईमानदार रहने वाले पैट कमिंस की बेवजह आलोचना हो रही है और दूसरी जस्टिन लैंगर की पीआर मशीन काम कर रही है और अधिकांश मामलों में ऐसा मानना रहा है।’’ चैपल ने कहा कि आस्ट्रेलिया के अगले कोच की नियुक्ति में कमिंस की भी भूमिका होनी चाहिये। उन्होंने कहा ,‘‘ कप्तान को भी अपनी राय रखने का मौका मिलना चाहिये। उसे ऐसा कोच मिलना चाहिये जिसके साथ वह काम कर सके।’ बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस की पूर्व कोच लैंगर का समर्थन नहीं करने के लिये लगातार आलोचना हो रही है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement