Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ICC U19 World cup 2022: इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

बेथेल ने पहले शानदार गेंदबाजी करके दक्षिण अफ्रीका को 209 रन पर आउट करने में अहम भूमिका निभाई। इसके बाद 88 रन बनाकर इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचाया जहां उसका सामना श्रीलंका या अफगानिस्तान से होगा।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: January 27, 2022 12:25 IST
Jacob Bethell, South Africa vs England, cricket news, latest updates, U19 World Cup, Super League, P- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/CRICKETWORLDCUP  England Under 19 cricket team 

Highlights

  • इंग्लैंड ने आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया
  • इंग्लैंड की टीम ने साउथ अफ्रीका को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 6 विकेट से हराया

जैकब बेथेल की शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराकर आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। बेथेल ने पहले शानदार गेंदबाजी करके दक्षिण अफ्रीका को 209 रन पर आउट करने में अहम भूमिका निभाई। इसके बाद 88 रन बनाकर इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचाया जहां उसका सामना श्रीलंका या अफगानिस्तान से होगा। 

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए धीमी शुरूआत की। पारी का पहला चौका चौथे ओवर की पहली गेंद पर लगा। अगली गेंद पर जोशुआ बॉयडेन ने वेलेंटाइन किटिमे को आउट किया। बॉयडेन ने सलामी बल्लेबाज एथान जॉन कनिंगघम के रूप में टूर्नामेंट का अपना 12वां विकेट लिया। 

यह भी पढ़ें- WI vs ENG : रोवमैन पॉवेल के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, तीसरे टी20 में वेस्टइंडीज ने 20 रनों से दर्ज की जीत

दक्षिण अफ्रीका का स्कोर दो विकेट पर 21 रन था। इसके बाद डेवाल्ड ब्रेविस और गेहार्डस मारी ने पारी को संभालकर 55 रन जोड़े। ब्रेविस ने लगातार चौथे मैच में पचास से अधिक रन बनाये लेकिन शतक से तीन रन से चूक गए। उनके आउट होने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने एक रन के भीतर तीन विकेट गंवा दिये। 

रेहान अहमद ने 48 रन देकर चार विकेट लिये। इंग्लैंड की पारी का आकर्षण बेथेल रहे जिन्होंने अंडर 19 विश्व कप के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 20 गेंद में 50 रन पूरे किये। वह 42 गेंद में 88 रन बनाकर आउट हुए तब तक इंग्लैंड की जीत लगभग तय हो चुकी थी। 

यह भी पढ़ें- Asia Cup Hockey: कोरिया से सेमीफाइनल में हारकर भारतीय महिला हॉकी टीम हुई खिताबी रेस से बाहर

पांचवें नंबर पर उतरे विलियम लक्सटोन ने 41 गेंद में 47 रन बनाये। प्लेट वर्ग में जिम्बाब्वे ने स्कॉटलैंड को हराया और अब उसका सामना आयरलैंड से होगा। वहीं वेस्टइंडीज ने पापुआ न्यू गिनी को मात दी। अब उसका सामना संयुक्त अरब अमीरात से होगा जबकि पापुआ न्यू गिनी प्लेट प्लेआफ में युगांडा से खेलेगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement