Friday, March 29, 2024
Advertisement

ICC U19 World Cup: क्वॉर्टर फाइनल में बांग्लादेश से पिछली हार का बदला लेने उतरेगा भारत

ICC U19 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम ने लगातार तीन मैच जीतते हुए सुपर लीग क्वार्टरफाइनल राउंड में जगह बनाई जहां उसका सामना डिफेंडिंग चैंपियन बांग्लादेश से होगा।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 25, 2022 13:46 IST
भारतीय अंडर-19 टीम - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BCCI भारतीय अंडर-19 टीम 

Highlights

  • चार बार के चैम्पियन भारत ने सुपर लीग चरणों में बिना हारे प्रवेश किया है।
  • बांग्लादेश इंग्लैंड से अपना पहला गेम हारने के बाद ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर रहा।

ICC U19 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम ने लगातार तीन मैच जीतते हुए सुपर लीग क्वार्टरफाइनल राउंड में जगह बनाई जहां उसका सामना डिफेंडिंग चैंपियन बांग्लादेश से होगा। ये मुकाबला 29 जनवरी को कूलिज क्रिकेट ग्राउंड, एंटीगा में खेला जाएगा।

चार बार के चैम्पियन भारत ने सुपर लीग चरणों में बिना हारे प्रवेश किया, ग्रुप बी में अपने तीनों मैच जीतकर शीर्ष स्थान हासिल किया है और पिछले सीजन के विजेता बांग्लादेश से भिड़ने के लिए तैयार है।

राज बावा और अंगक्रिश रघुवंशी के विशाल के शतकों ने भारत को दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड को पहले ही हराकर युगांडा पर 326 रनों की विशाल जीत के साथ ग्रुप प्रारूप का समापन किया।

बांग्लादेश का मार्ग उतना आसान नहीं था, जिसमें गत 2020 के चैंपियन इंग्लैंड से अपना पहला गेम हारने के बाद ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर रहे। कनाडा पर आठ विकेट की जीत के बाद बारिश में नौ विकेट की जीत (डीएलएस) हुई। दो साल पहले फाइनल का रीमैच सेट करने के लिए यूएई के खिलाफ खेल बाधित रहा।

भारत 2020 में हार का बदला लेने की कल्पना करेगा, बांग्लादेश एक गहरी प्रतियोगिता के लिए मंच तैयार करने के लिए सही समय पर अपनी प्रगति ढूंढ रहा है। भारत की तरह, इंग्लैंड भी क्लीन स्वीप के साथ सुपर लीग चरण में पहुंचा है, जिसके बाद बांग्लादेश पर क्रमश: 106 और 189 रन की जीत के साथ कनाडा और संयुक्त अरब अमीरात पर जीत दर्ज की गई है।

टॉम पस्र्ट ने इंग्लैंड के लिए हर मोर्चें से अगुवाई की, उन्होंने अपने अंतिम दो मैचों में 93 और नाबाद 154 रन बनाकर ग्रुप बी के उपविजेता दक्षिण अफ्रीका के साथ अंतिम आठ में प्रदर्शन किया।

(With IANS inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement