Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ICC Women's WC 2022: झूलन गोस्वामी को है उम्मीद, जल्दी ही फॉर्म में लौटेंगी शेफाली

शेफाली वर्मा पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में खाता भी नहीं खोल सकी थी। पिछले कुछ मैचों से वह खराब फॉर्म में है और भारत को अगर विश्व कप जीतना है तो उसके बल्ले से रन निकलना जरूरी है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: March 09, 2022 14:00 IST
ICC Women's WC 2022, Jhulan Goswami, shafali verma, cricket, sports, India - India TV Hindi
Image Source : GETTY shafali verma

Highlights

  • आईसीसी महिला विश्व कप में शेफाली वर्मा खराब फॉर्म से जूझ रही हैं
  • शेफाली वर्मा पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में खाता भी नहीं खोल सकी थी

भारत की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने आईसीसी महिला विश्व कप में खराब फॉर्म से जूझ रही शेफाली वर्मा का बचाव करते हुए कहा कि वह जल्दी ही फॉर्म में लौटेगी क्योंकि नेट्स पर अच्छी बल्लेबाजी कर रही है। वर्मा पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में खाता भी नहीं खोल सकी थी। पिछले कुछ मैचों से वह खराब फॉर्म में है और भारत को अगर विश्व कप जीतना है तो उसके बल्ले से रन निकलना जरूरी है। 

झूलन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बृहस्पतिवार को होने वाले मैच से पहले वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ मुझे यकीन है कि वह नेट्स पर काफी मेहनत कर रही है और अच्छी बल्लेबाजी कर रही है। उसे बस एक बड़ी पारी की जरूरत है और ऐसा होने पर वह अच्छा प्रदर्शन करेगी।’’ आगामी मैच के बारे में उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सही क्षेत्र में गेंदबाजी करना जरूरी होगा। 

यह भी पढ़ें- ICC Women's WC 2022, WI vs ENG: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 7 रन से हराया, टूर्नामेंट में दर्ज की दूसरी जीत

उन्होंने कहा ,‘‘ न्यूजीलैंड को सही जगहों पर गेंद डालनी होगी । मैदान काफी खुले हैं और हवा बहती है जिसका फायदा उठाना होगा। हमने इस पर काफी बात की है।’’ झूलन ने कहा ,‘‘ पूजा (वस्त्राकर), मेघना (सिंह), रेणुका (सिंह ठाकुर) और सिमरन (दिल बहादुर) ने अच्छी गेंदबाजी की है और मौका मिलने पर वे इस लय को कायम रखना चाहेंगे।’’ उन्होंने कहा कि गेंदबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। भारत ने वह मैच 107 रन से जीता। 

उन्होंने कहा ,‘‘ नयी गेंद संभालने वाले गेंदबाजों ने पहले दस ओवर शानदार डाले। इसके बाद स्पिनरों ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया।’’ उन्होंने यह भी कहा कि न्यूजीलैंड में जल्दी आकर मेजबान के खिलाफ कुछ मैच खेलने का भारत को फायदा मिला। 

यह भी पढ़ें- WI vs ENG, 1st Test Day-1: शुरुआती झटके के बाद जॉनी बेयरस्टो ने जड़ा शतक, मजबूत स्थिति में इंग्लैंड

 

उन्होंने कहा ,‘‘ विश्व कप से पहले जल्दी यहां आकर खेलने से हमें हालात और विकेटों के अनुरूप ढलने में मदद मिली । कल का मैच हालांकि एकदम अलग होगा और यह विश्व कप का मैच है । हम अच्छे प्रदर्शन की पूरी कोशिश करेंगे।’’ फिलहाल विश्व कप में उनके 38 विकेट है और वह ऑस्ट्रेलिया के लिन फुलस्टोन के 39 विकेट से एक विकेट पीछे है। 

इस बारे में पूछने पर उन्होंने कहा ,‘‘ ईमानदारी से कहूं तो मुझे पता भी नहीं था। टीम की सीनियर सदस्य होने के नाते मेरा काम शुरूआती सफलता दिलाना है। वही सबसे महत्वपूर्ण है । लंबे समय तक खेलने से रिकॉर्ड बनते रहते हैं जिससे खुशी मिलती है लेकिन सबसे ज्यादा खुशी टीम की जीत से मिलती है।’’ 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement