Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ हिटमैन ने कैसे लगाए लंबे छक्के? हार्दिक को बताई राज की बड़ी बात

India vs Pakistan: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला। रोहित ने इस मैच में 63 गेंदों में 86 रनों की धमाकेदार पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 6 छक्के शामिल थे। कप्तान मैच के बाद ये भी बताया कि कैसे वह इतने लंबे छक्के लगा पाते हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 15, 2023 11:46 IST
Rohit Sharma And Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : TWITTER रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप में अपने जीत के रिकॉर्ड को कायम को रखते हुए अब उसे 8-0 कर दिया है। अहमदाबाद के मैदान पर एक लाख से अधिक दर्शकों के सामने हुए इस मुकाबले में भारतीय टीम पूरी तरह से हावी दिखाई दी। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कप्तान रोहित शर्मा सभी मोर्चों पर पूरी तरह से प्रभावित करते हुए दिखाई दिए। वहीं जब भारत 192 रनों का पीछा कर रही थी तो मैच में अंपायरिंग कर रहे मैदानी अंपायर मरे इरास्मस ने रोहित से उनके आसानी से गेंद को छक्के लगाने का राज पूछा जिसपर हिटमैन ने अपने डोले दिखाते हुए उन्हें जवाब दिया। वहीं मैच के बाद रोहित ने हार्दिक से भी इस बारे में बात की।

'बल्ले में नहीं मेरे डोलों में ताकत हैं'

भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में 192 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उन्होंने 30.3 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इस मैच में हिटमैन रोहित शर्मा ने सिर्फ 63 गेंदों में 86 रनों की धमाकेदार पारी खेलते हुए टीम को आसान जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। रोहित ने अपनी पारी के दौरान 6 चौकों के साथ 6 छक्के भी लगाए। वहीं मैच के बाद हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा की बातचीत का एक वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है।

हार्दिक पांड्या ने कप्तान रोहित शर्मा से पूछा कि आखिर जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे तो उस समय अंपायर मरे इरास्मस ने उनसे ऐसा क्या कहा जिसपर उन्हें अपने डोले दिखाने पड़े। हिटमैन ने इसका जवाब देते हुए कहा कि अंपायर मुझसे पूछ रहा था कि इतने लंबे छक्के कैसे आसानी से मार लेते हो तो क्या तुम्हारे बैट में कुछ है तो मैने उसे अपने डोले दिखाते हुए बताया कि बैट नहीं से मेरी पॉवर है।

रोहित शर्मा ने वनडे में पूरे किए 300 छक्के

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा ने अपनी 86 रनों की पारी के साथ वनडे क्रिकेट में 300 छक्के भी पूरे कर लिए। अब हिटमैन इस आंकड़े को पार करने वाले तीसरे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी बन गए हैं। इससे पहले सिर्फ क्रिस गेल और शाहिद अफरीदी वनडे फॉर्मेट में 300 या उससे अधिक छक्के लगाने में कामयाब हुए हैं।

ये भी पढ़ें

'ज्यादा चढ़ाने की जरूरत नहीं है', करारी हार के बाद रवि शास्त्री ने लगाई शाहीन अफरीदी की क्लास

IND vs PAK मैच में बीच जडेजा ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, फैंस को कानों-कान नहीं लगी खबर!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement