Thursday, April 25, 2024
Advertisement

T20 World Cup से पहले रिटायरमेंट से वापसी के लिए तैयार ये खिलाड़ी, पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा उलटफेर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का एक खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप जोकि इस साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाना है उससे पहले अपने रिटायरमेंट से वापसी कर सकता है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 21, 2024 6:00 IST
Pakistan Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेटर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए साल 2024 अच्छा नहीं रहा है। टीम वनडे वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद से काफी ज्यादा बदलाव देख चुकी है, वहीं टीम को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे पर करारी हार का सामना भी करना पड़ा। इन दोनों दौरे के बाद पाकिस्तान में पीएसएल यानी कि पाकिस्तान सुपर लीग का आयोजन किया गया। जिसके बाद पाकिस्तान के कई युवा टैलेंट उभरकर सामने आए। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम से संन्यास ले चुके एक खिलाड़ी ने बड़ा ऐलान किया है और कहा है कि वह अपने रिटायरमेंट से वापस आना चाहता है। संन्यास की घोषणा करना और कुछ महीनों या सालों के बाद उससे वापस आना अब इंटरनेशनल क्रिकेट में आम बात हो गई है। खास करके पाकिस्तान में ऐसा काफी देखने को मिलता रहा है।

यह खिलाड़ी वापस ले सकता है रिटायरमेंट

शाहिद अफरीदी ने कई बार ऐसा किया, बेन स्टोक्स ने पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के लिए खेलने के लिए ऐसा किया था जबकि वानिंदु हसरंगा हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास से वापसी की है और उन पर दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया था। अब इस लिस्ट में पाकिस्तान के इमाद वसीम का नाम भी शामिल हो सकता है क्योंकि अगर पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले उनकी जरूरत पड़ी तो वह वापस आने के लिए तैयार हैं। इमाद ने हाल ही में खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में शादाब खान की कप्तानी में इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए ट्रॉफी जीतकर शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने नौ पारियों में निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 128.57 की स्ट्राइक-रेट से 126 रन बनाए और कई मैचों में केवल 6.6 की इकॉनमी रेट से 12 विकेट भी लिए। इसके अलावा, वह मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ फाइनल में 5/23 के जादुई आंकड़ों के साथ लौटे और आखिरी गेंद पर रोमांचक मैच में अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए नाबाद 19 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।

क्या बोले इमाद वसीम

इमाद वसीम ने वापसी की इच्छा के बारे में बोलते हुए कहा कि वह ऐसा तभी करेंगे जब उनके देश को उनकी जरूरत होगी। उन्होंने कहा कि मैंने पाकिस्तान के लिए खेलते हुए अपना नाम बनाया और अगर मेरे देश को मेरी जरूरत होगी तो मैं उपलब्ध रहूंगा। अगर नहीं, तो मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने मीडिया से कहा कि मेरे रिटायर होने के बाद शाहीन ने मुझे फोन किया लेकिन मैंने उनसे कहा कि हम पीएसएल के बाद बात करेंगे। पाकिस्तान चयनकर्ता जल्द ही 25 मार्च से काकुल में आर्मी बेस पर प्रशिक्षण शिविर के लिए खिलाड़ियों के एक पूल की घोषणा करने वाले हैं और फिर उसी बैच से न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम का चयन करेंगे। अगर उस सूची में इमाद वसीम का नाम है, तो वह रिटायरमेंट से वापसी करने के लिए तैयार हैं। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच T20I सीरीज 18 अप्रैल और 27 अप्रैल को खेली जाएगी। यह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के साथ खेली जाएगी और प्रमुख कीवी खिलाड़ी इस दौरे पर नहीं जाएंगे।

यह भी पढ़ें

मुंबई इंडियंन ने अंडर 19 वर्ल्ड कप के स्टार को किया स्क्वाड में शामिल, इस खिलाड़ी की जगह दिया मौका

मुंबई इंडियंस का कप्तान बनने के बाद पहली बार रोहित शर्मा से मिले पांड्या, देखिए फिर क्या हुआ, Video

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement