Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs AFG: दूसरे T20 मैच में ऐसी होगी टीम इंडिया की Playing 11? कोहली सहित इस प्लेयर की एंट्री संभव

IND vs AFG 2nd T20: भारत और अफगानिस्तान के बीच दूसरा टी20 मैच 14 जनवरी से खेला जाएगा। इस मैच में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली वापसी करेंगे।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 13, 2024 14:32 IST
IND vs AFG- India TV Hindi
Image Source : AP IND vs AFG

India vs Afghanistan 2nd T20: भारत और अफगानिस्तान के बीच दूसरा टी20 मैच 14 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने पहला टी20 मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले टीम इंडिया की ये आखिरी टी20 बाइलेटरल सीरीज है। इसी वजह से टीम मैनेजमेंट सही टीम संयोजन तलाशना चाहेगा। पहले टी20 मैच में कई प्लेयर्स ने खराब प्रदर्शन किया है। ऐसे में उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। आइए जानते हैं, दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है? 

ऐसी हो सकती है ओपनिंग जोड़ी 

यशस्वी जायसवाल पहले टी20 मैच में चोटिल होने की वजह से नहीं खेले थे। इसी वजह से कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करने उतरे थे। अभी तक जायसवाल के दूसरे टी20 मैच में खेलने पर कोई अपडेट नहीं आया है। ऐसे में गिल ही दूसरे टी20 में रोहित के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। वहीं दूसरे टी20 मैच के लिए विराट कोहली भी टीम में वापसी करेंगे। पहले मैच में वह निजी कारणों की वजह से नहीं खेले थे। कोहली के प्लेइंग इलेवन में शामिल होते ही तिलक वर्मा को बाहर होना पड़ सकता है। क्योंकि पिछले एक दशक में विराट टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं। 

ऐसा रह सकता है मिडिल ऑर्डर 

चौथे नंबर शिवम दुबे को चांस मिल सकता है। उन्होंने पहले टी20 मैच में 40 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली थी और इसके उन्होंने गेंदबाजी में दम दिखाया था। पांचवें नंबर पर जितेश शर्मा उतर सकते हैं और उन्हें विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी मिल सकती है। उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। फिनिशर का रोल रिंकू सिंह को दिया जा सकता है। रिंकू ने पिछले कुछ समय से दमदार प्रदर्शन किया है और अपनी धाकड़ बल्लेबाजी की झलक दिखाई है। 

ऐसा हो सकता है गेंदबाजी आक्रामण 

तेज गेंदबाजी आक्रामण की जिम्मेदारी अर्शदीप सिंह को सौंपी जा सकती है। उनका साथ देने के लिए टीम मुकेश कुमार को मौका मिल सकता है। वहीं पहले टी20 मैच में रवि बिश्नोई बहुत ही महंगे साबित हुए थे। उन्होंने अपने 3 ओवर में 35 रन लुटाए थे। इसी कारण से उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है। उनकी जगह टीम में कुलदीप यादव को चांस मिल सकता है। ऑलराउंडर के तौर पर वॉशिंगटन सुंदर को एक और मौका मिल सकता है। अक्षर पटेल को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। पटेल बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ धाकड़ बैटिंग करने में भी माहिर प्लेयर हैं। 

अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20  मैच के लिए भारत की Playing 11: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, शिवम दुबे, जितेश शर्मा, रिंकू सिंह, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मुकेश कुमार, वॉशिंगटन सुंदर। 

यह भी पढ़ें: 

दूसरे T20 मैच में विराट कोहली करेंगे वापसी, इस फ्लॉप खिलाड़ी के ऊपर लटक गई तलवार

भारत से मिली हार अब तक नहीं भूले मिकी आर्थर, कहा - उस दिन माहौल...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement