Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs PAK: भारत से मिली हार अब तक नहीं भूले मिकी आर्थर, कहा - उस दिन माहौल...

India vs Pakistan: भारत में खेले गए पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सकी थी। वहीं भारत के खिलाफ हुए मुकाबले में भी टीम को एकतरफा हार का सामना करना पड़ा था।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 13, 2024 13:37 IST
India vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान कहीं भी मुकाबला खेलने उतरे स्टेडियम में का नजारा पूरी तरह से अलग ही नजर आता है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में जब अहमदाबाद के मैदान पर एक लाख से अधिक दर्शकों के सामने दोनों टीमें भिड़ी थी तो उसमें भारत ने एकतरफा तरीके से मैच को अपने नाम किया था। हालांकि इसके बाद उस समय पाकिस्तानी टीम के कोच मिकी आर्थर ने इस मुकाबले को लेकर अपने बयान में इसे बीसीसीआई का एक इवेंट बता दिया था, जिसकी सबसे बड़ी वजह स्टेडियम में 90 फीसदी से अधिक भारतीय दर्शकों का मौजूद होना था। भारत के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तान टीम इसलसे उबर नहीं सकी और सेमीफाइनल में भी अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाई। मिकी आर्थर को उनके पद से मेगा इवेंट के खत्म होने के बाद पीसीबी ने हटा दिया था।

पाकिस्तान को किसी तरह का समर्थन नहीं मिला

अब भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में मिली हार को लेकर मिकी आर्थर ने एक बार फिर से बयान दिया है, जिसमें विजडन को दिए उन्होंने अपने इंटरव्यू में इस मुकाबले को लेकर कहा कि पाकिस्तान को किसी तरह का समर्थन नहीं मिल रहा था और यह बेहद मुश्किल था। पाकिस्तान की टीम अगर वास्तव में किसी चीज से प्रेरित होती है तो वह मैदानों और होटलों में मिलने वाला अविश्वसनीय समर्थन है। हालांकि, अहमदाबाद में ऐसा कतई नहीं था और विश्व कप जैसी प्रतियोगिता में यह विशेषकर खिलाड़ियों के लिए काफी मुश्किल था। जैसी कि आप कल्पना कर सकते हैं अहमदाबाद में परिस्थितियां बेहद प्रतिकूल थी। हमें इसकी उम्मीद थी और इसका श्रेय हमारे खिलाड़ियों को जाता है कि उन्होंने कभी इसको लेकर शिकायत नहीं की। उन्होंने अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया, लेकिन आखिर में प्रेरणा भी अपनी भूमिका निभाती है जबकि आपको कहीं से भी समर्थन नहीं मिल रहा था।

टी20 वर्ल्ड कप में न्यूयॉर्क में होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत

इस साल जून महीने में वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेले जानें वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में शामिल किया गया है। इसमें आईसीसी की तरफ से जारी शेड्यूल के अनुसार दोनों ही टीमें 9 जून को न्यूयॉर्क के मैदान पर एक-दूसरे से खेलने उतरेंगी। साल 2022 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने रोमांचक तरीके से मैच की आखिरी गेंद पर पाकिस्तान को मात दी थी और जिसमें विराट कोहली ने टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका अदा की थी।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

ध्रुव जुरेल को टेस्ट टीम में जगह मिलने पर श्रीलंकाई दिग्गज ने जताई खुशी, विकेटकीपर की बताईं 3 बड़ी खूबियां

चोट की वजह से भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बना ये खिलाड़ी, होना पड़ा टेस्ट सीरीज से बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement