Sunday, March 03, 2024
Advertisement

IND vs AUS: ऋतुराज गायकवाड की ऐतिहासिक पारी, रोहित-विराट को छोड़ा पीछे

Ruturaj Gaikwad: टीम इंडिया के ओपनर ऋतुराज गायकवाड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में शानदार शतक जड़ा। इस पारी के साथ उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 28, 2023 20:59 IST
Ruturaj Gaikwad- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऋतुराज गायकवाड ने जड़ा पहला शतक

Ruturaj Gaikwad Maiden International Century: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की सीरीज का तीसरा टी20 मैच गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के ओपनर ऋतुराज गायकवाड के बल्ले से ऐतिहासिक पारी देखने को मिली है। ऋतुराज गायकवाड ने नाबाद शतक जड़ा। इस पारी के साथ ही उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया। 

ऋतुराज गायकवाड की ऐतिहासिक पारी

ऋतुराज गायकवाड ने इस मैच में 57 गेंदों पर नाबाद 123 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 7 छक्के जड़े। इसी के साथ वह टी20 में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था। विराट कोहली टी20I में नाबाद 122 रन बना चुके हैं। वहीं, टी20 में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय शुभमन गिल हैं। शुभमन गिल ने टी20I में नाबाद 126 रन बनाए हैं। 

T20I में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय 

  1. 126* - शुभमन गिल
  2. 123* - ऋतुराज गायकवाड
  3. 122* -विराट कोहली
  4. 118 - रोहित शर्मा
  5. 117* - सूर्यकुमार यादव 

टीम इंडिया ने खड़ा किया बड़ा स्कोर 

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाए। ऋतुराज गायकवाड के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 39 रन बनाए और तिलक वर्मा भी 31 रन बनाकर नाबाद रहे। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की तरफ से आरोन हार्डी, जेसन बेहरनडोर्फ और केन रिचर्डसन ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। 

ये भी पढ़ें

PCB ने ACC के सामने फैलाए हाथ, टीम इंडिया की वजह से हुआ नुकसान!

IND vs AUS : टीम इंडिया में अचानक हुई इस खिलाड़ी की एंट्री, एक साल बाद वापसी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement