Thursday, July 18, 2024
Advertisement

IND vs AUS Dream 11: इन खिलाड़ियों को करें अपनी टीम में शामिल, हो सकता है फायदा

IND vs AUS Dream 11: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 वर्ल्ड कप का अहम मैच सेंट लूसिया के ग्रोस आइलेट में डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन 24 जून को किया जाएगा।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 23, 2024 19:05 IST
IND vs AUS Dream 11 Prediction- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs AUS Dream 11 Prediction

IND vs AUS Dream 11 Prediction: T20 वर्ल्ड कप 2024 सुपर 8 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला जाना है। यह मैच 24 जून को सेंट लूसिया के ग्रोस आइलेट में डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने सुपर 8 चरण में अपना दबदबा कायम रखते हुए बांग्लादेश को 50 रनों के अंतर से हराया। हार्दिक पांड्या एक अहम ऑलराउंडर के रूप में उभरे, उन्होंने बेहतरीन 50 रन बनाए और अपनी टीम के लिए एक महत्वपूर्ण विकेट भी लिया। इस बीच, ऑस्ट्रेलिया को अपने पिछले मुकाबले में झटका लगा, जब उसे अफगानिस्तान के हाथों 21 रन से हार का सामना करना पड़ा। ग्लेन मैक्सवेल की 59 रन की शानदार पारी के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम लक्ष्य से चूक गई।

ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में जाने के लिए भारत के लिए खिलाफ होने वाले मैच को अपने नाम करना होगा। वहीं उन्हें यह भी उम्मीद करनी होगी कि अफगानिस्तान की टीम अपना अगला मैच हार जाए या जीते तो बड़े अंतर से न जीते। इस वक्त टीम इंडिया काफी मजबूत स्थिति में है और वह अंक तालिका में 4 अंकों के साथ पहले स्थान पर मौजूद हैं। जबकि ऑस्ट्रेलिया 2 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। सुपर 8 के रोमांचक दौर के लिए मंच तैयार है क्योंकि दोनों टीमें आगामी मैचों में अपनी लय बरकरार रखने या रैंकिंग में ऊपर चढ़ने की कोशिश करेंगी। दोनों टीमों में कई स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं। ऐसे में आइए इस मुकाबले के लिए बेस्ट ड्रीम 11 टीम पर एक नजर डालें।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ड्रीम 11 टीम

  • विकेटकीपर: ऋषभ पंत
  • बल्लेबाज: डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ट्रैविस हेड
  • ऑसराउंडर: ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस (उपकप्तान), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल
  • गेंदबाज: एडम जैम्पा, जसप्रीत बुमराह

इस खिलाड़ी को बनाए कप्तान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले मुकाबले के लिए आप ड्रीम 11 टीम बना रहे हैं तो, अपनी टीम में हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाए। हार्दिक इस वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने से आपको फायदा हो सकता है। पिछले मुकाबले में भी उन्होंने शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी की थी। दूसरी ओर उपकप्तान के रूप में आप मार्कस स्टोइनिस के साथ जा सकते हैं। स्टोइनिस बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा खेल दिखा सकते हैं।

दोनों टीमों का वर्ल्ड कप स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया: मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जैम्पा।

यह भी पढ़ें

IND vs AUS: सुपर-8 के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी टीम इंडिया, जानें कब, कहां और कितने बजे से खेला जाएगा मुकाबला 

ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद राशिद खान को नहीं आएगी नींद, मैच के बाद दिया बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement