Tuesday, July 23, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद राशिद खान को नहीं आएगी नींद, मैच के बाद दिया बड़ा बयान

राशिद खान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत के बाद एक बड़ा बयान दिया है। टी20 वर्ल्ड कप मैच में अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हरा दिया।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 23, 2024 17:29 IST
Rashid Khan- India TV Hindi
Image Source : PTI राशिद खान

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 का मुकाबला खेला गया। इस मैच को अफगानिस्तान की टीम ने अपने नाम कर लिया। इस मुकाबले में मिली जीत के साथ ही उन्होंने सेमीफाइनल में जाने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा था। अफगानिस्तान की जीत के बाद टीम के कप्तान राशिद खान काफी खुश नजर आए। उन्होंने वर्ल्ड चैंपियन टीम को हराया। इस दौरान राशिद खान ने मैच के बाद एक बड़ा बयान दिया। राशिद खान ने कहा कि पिछले साल नवंबर में मुंबई में वनडे वर्ल्ड कप मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार ने उन्हें पूरी रात सोने नहीं दिया था, लेकिन अफगानिस्तान के कप्तान को अब ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद खुशी से पूरी रात जागने से कोई शिकायत नहीं है। इस जीत से टीम मुंबई की कड़वी यादों पीछे छोड़ने की कोशिश करेगी। 

क्या बोले राशिद खान

राशिद ने टी20 वर्ल्ड कप में उलटफेर करने के बाद कहा कि मुझे लगता है कि मैं अब अच्छे से सो पाउंगा। उस रात को मैं ठीक से सोने नहीं सका था। उस मैच की यादें हमेशा हमारे दिमाग में रहेगी। राशिद ने कहा कि जाहिर है, मैं उस पूरी रात सो नहीं पाया था। लग रहा है कि आज भी ऐसा ही होगा। आज खुशी के मारे सो नहीं पाऊंगा। आज पूरी टीम खुश है। उन्होंने कहा कि युद्ध की मार झेल रहे देश के लोगों को जीत से जश्न मनाने का मौका मिलेगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया पर अफगानिस्तान की पहली जीत के बाद राशिद ने कहा कि एक टीम, एक राष्ट्र के रूप में यह हमारे लिए एक बड़ी जीत है। यह सिर्फ द्विपक्षीय खेल जैसा नहीं है। यह वर्ल्ड कप का मैच है और निश्चित रूप से वर्ल्ड कप में आप सर्वश्रेष्ठ टीम को हरा रहे हैं। यह एक बड़ी उपलब्धि है। उनकी टीम 2021 वर्ल्ड कप के विजेता हैं।

अपने देश के लोगों के लिए कही ये बात

राशिद ने अपने बयान में आगे कहा कि इस तरह की टीम को हराना यह आपको हमेशा बहुत अधिक ऊर्जा देता है और आपको सोने भी नहीं देता है। उन्होंने कहा कि मैंने पहले कहा था अफगानिस्तान में क्रिकेट लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने का एकमात्र स्रोत है। वहां लोग इसी का जश्न मना सकते हैं। मुझे ऐसा लगता है कि हम बहुत भाग्यशाली हैं कि हम यहां अपने घर में लोगों को यह खुशी दे रहे हैं। हम शायद ही अपने घर में इस तरह के आयोजन देखते हैं जहां वे जश्न मना सकें और उन पलों का आनंद उठा सकें। यह कुछ ऐसा है जो वास्तव में मुझे संतुष्ट करता है। भारतीय टीम ने अगर अपने अगले मैच में ऑस्ट्रेलिया को बड़े अंतर से हरा दिया तो अफगानिस्तान के पास सुपर आठ में पहुंचने का मौका होगा।

(Input PTI)

यह भी पढ़ें

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच पर मंडराया बड़ा खतरा, मैच रद्द होने पर इस टीम को होगा भारी नुकसान 

ऑस्ट्रेलिया से ऐतिहासिक जीत के बाद अफगानिस्तान टीम के जश्न का Video आया सामने, बस के अंदर कोच ड्वेन ब्रावो भी थिरके

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement