Friday, May 03, 2024
Advertisement

IND vs AUS: भारत के लिए समस्या बना '19' का आंकड़ा, हर्षल पटेल की खराब गेंदबाजी के बाद सोशल मीडिया पर उठी ये मांग

IND vs AUS: हर्षल पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में 4 ओवर में 49 रन दिए थे। नागपुर में दूसरे मैच में उन्होंने 2 ओवर में ही 32 रन लुटा दिए।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 24, 2022 13:16 IST
हर्षल पटेल- India TV Hindi
Image Source : TWITTER हर्षल पटेल

Highlights

  • हर्षल पटेल ने नागपुर टी20 में 2 ओवर में दिए 32 रन
  • मोहाली में हर्षल ने लुटाए थे 4 ओवर में 49 रन
  • सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर किया हर्षल को ट्रोल

IND vs AUS: भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भले ही शानदार जीत दर्ज कर ली हो। लेकन टीम इंडिया के लिए 19 का आंकड़ा काफी महंगा साबित हो रहा है। एशिया कप 2022 से यह क्रम शुरू हुआ था जब सुपर-4 में पाकिस्तान के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार 19वें ओवर में महंगे साबित हुए थे। उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ भी यही दिखा। फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में भी भुवी 19वें ओवर में रन लुटाते दिखे। अब दूसरे मैच में भुवी तो नहीं थे और ना ही 19वां ओवर था लेकिन '19' का आंकड़ा भारत के लिए समस्या यहां भी रहा।

दरअसल बारिश से प्रभावित यह मुकाबला 8-8 ओवर का कर दिया गया था। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल ने इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की थी। लेकिन हर्षल पटेल पहले मैच के बाद यहां भी महंगे साबित हुए। मोहाली टी20 में 4 ओवर में 49 रन लुटाने वाले हर्षल ने यहां 2 ओवर में ही 32 रन दे डाले। वह पारी का आखिरी यानी 8वां ओवर भी फेंकने आए। उन्होंने इस ओवर में तीन छक्के समेत 19 रन दे डाले। यानी 19वां ओवर भी नहीं था और ना भुवी थे लेकिन यहां भी 19 के फेर में टीम इंडिया फंसती दिखी। सोशल मीडिया पर यह काफी चर्चित भी रहा। 

अर्शदीप सिंह फिर आए चर्चा में

साथ ही हर्षल पटेल की इस खराब गेंदबाजी के कारण सोशल मीडिया पर एक मांग उठने लगी। ज्यादातर लोग अर्शदीप सिंह को टीम इंडिया का रेगुलर मेंबर बनाने की बात कहने लगे। कई लोगों का मानना था कि बुमराह और भुवी के साथ अर्शदीप को ही तीसरा गेंदबाज होना चाहिए। इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी ट्विटर पर लिखा कि, अगर अर्शदीप सिंह को मौका मिलेगा तो भुवी उनके तीसरे पेसर होंगे टीम में। कई लोग तो हर्षल पटेल को सीधा वर्ल्ड कप की टीम से बाहर करने की बात भी कहते दिखे। कुछ लोग शमी, बुमराह और अर्शदीप के कॉम्बिनेशन की बात करते दिखे जो सच में घातक साबित हो सकता है।

आपको बता दें कि अर्शदीप सिंह पिछली कुछ सीरीज और एशिया कप से लगातार टीम के साथ थे। उन्हें ऑस्ट्रेलिया सीरीज से आराम दिया गया है। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ 28 सितंबर से होने वाली टी20 सीरीज और विश्व कप के स्क्वॉड का वह हिस्सा हैं। एशिया कप में उन्होंने अपनी डेथ बॉलिंग और यॉर्कर गेंदों से सभी को खासा प्रभावित किया था। ऐसे में उनका साउथ अफ्रीका सीरीज में खेलना तय मान सकते हैं। भुवी को भी उस सीरीज से आराम दिया गया है।

T20 World Cup 2022 के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

Image Source : INDIA TV
T20 World Cup 2022 के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मो. शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह। 

IND vs SA T20 Series Schedule

Image Source : INDIA TV
IND vs SA T20 Series Schedule

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup: आयरलैंड ने महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई, 2023 में खेला जाएगा विश्व कप

Rohit Sharma: T20I में रोहित के नाम दर्ज हैं कई रिकॉर्ड, देखें हैरान करने वाले आंकड़े

T20 World Cup: ऐतिहासिक जीत के 15 साल पूरे, जब धोनी की टीम ने विश्व कप जीत कर भरा था विश्व कप की हार का जख्म

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement