Friday, April 26, 2024
Advertisement

Rohit Sharma: T20I में रोहित के नाम दर्ज हैं कई रिकॉर्ड, देखें हैरान करने वाले आंकड़े

Rohit Sharma: टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा सबसे ज्यादा रन और छक्के लगाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने साल 2007 में टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया था।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 24, 2022 10:57 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma

Highlights

  • रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन
  • रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल में जड़े हैं सबसे ज्यादा छक्के
  • ICC की टी20 रैंकिंग में 14वें स्थान पर हैं रोहित

Rohit Sharma: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दुसरा मैच नागपुर में शुक्रवार को खेला गया। इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। मैदान गिला होने की वजह से यह मैच देरी से शुरू हुआ। जिस वजह से यह मैच 8-8 ओवरों का कर दिया गया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 91 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में भारत ने 7.2 ओवर में ही 92 रन बना कर इस टारगेट को चेज कर लिया। भारत की इस जीत में रोहित शर्मा हीरो रहे। उन्होंने 4 छक्के और 4 चौकों की मदद से 20 गेंदों पर 46 रनों की तूफानी पारी खेली। इस मैच में उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में विस्फोटक खिलाड़ियों में से एक है उनके नाम टी20 इंटरनेशनल में कई रिकॉर्ड दर्ज है। 

रोहित शर्मा ने बनाए कई रिकॉर्ड 

 
रोहित शर्मा ने क्रिकेट जगत में कई उपलब्धियां हासिल की है। उन्होंने ऑस्ट्रलिया के खिलाफ इस मैच के दौरान टी20 इंटरनेशनल में एक और रिकॉर्ड आपने नाम कर लिया है। रोहित का बल्ला जब चलता है तो विपक्षी टीम के लिए उन्हें रोक पाना आसान नहीं होता है। रोहित शर्मा ने इस मैच के दौरान टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने टी20 इंटरनेशनल में 176 छक्कों के साथ नंबर वन पर आ गए हैं। रोहित शर्मा के नाम टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी है। वहीं सबसे ज्यादा अर्धशतकों के मामले में वह दूसरे स्थान पर है। आइए नजर डालते है रोहित शर्मा के टी20 इंटरनेशनल में बनाए गए रिकॉर्ड पर।   

T20I में रोहित शर्मा के रिकॉर्ड

  • मैच - 138 (वर्ल्ड रैंक 1)
  • सिक्स - 176 (वर्ल्ड रैंक 1) 
  • रन - 3677 (वर्ल्ड रैंक 1) 
  • शतक - 4 (वर्ल्ड रैंक 1)
  • अर्धशतक - 28 (वर्ल्ड रैंक 2)

अगला मैच जीतने वाला बनेगा किंग 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंतिम और निर्णायक मैच 25 सितंबर को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। तीन मैचों की सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया ने 1-1 मैच जीता है। अगले मैच को जीतने वाली टीम सीरीज अपने नाम कर लेगी। टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिए इस सीरीज को दोनों ही टीमों के लिए अहम माना जा रहा है। इस साल का टी20 विश्व कप 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। भारत को अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

यह भी पढ़े: 

IND vs AUS: रोहित ने कराई टीम इंडिया की वापसी, 1-1 से बराबर हुई टी20 सीरीज

Rohit Sharma IND vs AUS: रोहित शर्मा ने खेली तूफानी पारी, बन गए टी20 इंटरनेशनल के नए सिक्सर किंग

IND vs AUS: जीत के बाद रोहित का बड़ा बयान, ऐसे पार लगाई टीम की नैया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement