Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs AUS: Playing 11 में इन 4 खिलाड़ियों को मौका मिलना मुश्किल! एक की बीच वर्ल्ड कप में हुई थी एंट्री

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मैच में भारत के चार स्टार खिलाड़ियों का प्लेइंग इलेवन में खेलना मुश्किल नजर रहा है। इन प्लेयर्स में एक को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बीच में स्क्वाड में एंट्री मिली है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: November 19, 2023 12:12 IST
Indian Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Team

India vs Australia ICC World Cup final 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का मैच खेला गया था। तब ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बाजी मारी थी। इस बार भारतीय टीम का पलड़ा भारी लग रहा है। टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में लगातार 10 मुकाबले जीतकर फाइनल में जगह बनाई है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम को शुरुआती दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। फिर टीम अच्छा प्रदर्शन करके फाइनल में पहुंच गई। भारतीय टीम में चार खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें फाइनल मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल नजर आ रहा है। आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में। 

1. प्रसिद्ध कृष्णा 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बीच में ही स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए थे। उनकी जगह भारतीय टीम की स्क्वाड में प्रसिद्ध कृष्णा को मिला था। लेकिन उन्हें अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं पाया है। भारतीय तेज गेंदबाज धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं। मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की तिकड़ी धमाकेदार प्रदर्शन कर रही है। ऐसे में फाइनल मैच में कृष्णा को मौका मिलना बहुत ही मुश्किल नजर आ रहा है। 

2. ईशान किशन 

ईशान किशन ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के पहले दो मैच ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ खेले थे। उन्होंने दो मैचों में कुल मिलाकर 47 रन बनाए। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उनकी जगह शुभमन गिल को मौका मिल गया और तब से ही वह प्लेइंग इलेवन से बाहर चल रहे हैं। गिल ने मौजूदा वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए कई शानदार पारियां खेली हैं। ऐसे में ईशान को फाइनल मैच में जगह मिलनी मुश्किल नजर आ रही है। 

3. रविचंद्रन अश्विन 

रविचंद्रन अश्विन ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। तब उन्होंने 10 ओवर में 34 रन देकर 1 विकेट हासिल किया था। लेकिन उस मैच के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। वहीं दूसरी तरफ कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में फाइनल मैच में उन्हें चांस मिलना मुश्किल लग रहा है। 

4. शार्दुल ठाकुर 

शार्दुल ठाकुर ने मौजूदा वर्ल्ड कप में भारत के लिए तीन मैच खेले और 2 विकेट हासिल किए हैं। लेकिन हार्दिक पांड्या चोटिल के चोटिल होने के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर करके मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार यादव को मौका मिला। शमी ने मिले मौके को पूरी तरह से भुनाया और धमाकेदार प्रदर्शन किया। वह टीम के लिए सबसे बड़े हीरो साबित हुए हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कुल 23 विकेट चटकाए हैं। ऐसे में शार्दुल ठाकुर की प्लेइंग इलेवन में एंट्री मुश्किल नजर आ रही है। 

यह भी पढ़ें: 

इस पूर्व खिलाड़ी के लिए ट्रॉफी जीतना चाहते हैं रोहित शर्मा, फाइनल से पहले किया बड़ा खुलासा

विराट कोहली वर्ल्ड कप फाइनल में शतक लगाएंगे या नहीं? जानें फैंस की राय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement