Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs AUS : टीम इंडिया को बड़ा झटका, मैच विनर खिलाड़ी पूरी सीरीज से बाहर!

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान बाकी है, लेकिन इससे पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 10, 2023 11:31 IST
 Jasprit Bumrah  and Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jasprit Bumrah and Team India

IND vs AUS Test Series : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है। पहला मैच नागपुर में जारी है। सीरीज के चार में से दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही कर दिया गया था, जो इस वक्त खेल रही है। बाकी दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान बाद में किया जाएगा। इस बीच सभी की नजरें जसप्रीत ​बुमराह पर हैं, जो चोटिल होने के बाद इस वक्त भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही थी कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आखिर के दो टेस्ट में भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं। हालांकि बीसीसीआई या फिर सेलेक्शन कमेटी की ओर से इस बारे में अभी तक कोई अपडेट नहीं दिया गया है, लेकिन अब खबरें आ रही हैं कि जसप्रीत बुमराह आखिरी टेस्ट में भी भारतीय टीम के लिए नहीं खेल पाएंगे। यानी पूरी सीरीज वे भारतीय टीम से बाहर ही रहेंगे, उसके बाद वापसी के बारे में सोचा जा सकता है। 

 Jasprit Bumrah

Image Source : PTI
Jasprit Bumrah

जसप्रीत बुमराह के खेलने पर संशय 

जसप्रीत बुमराह लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज काफी अहम है, उसमें उनके खेलने की संभावना थी, लेकिन अब वो भी जा रही है। इस बीच द टेलीग्राफ की एक खबर सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि बीसीसीआई जसप्रीत ​बुमराह को लेकर कोई भी जोखिम नहीं लेना चाहता। रिपोर्ट में कहा गया है कि बुमराह आखिरी दो टेस्ट भी नहीं खेल पाएंगे। हालांकि जसप्रीत बुमराह काफी तेजी से रिकवर कर रहे हैं, लेकिन इसी साल भारत में वनडे विश्व कप भी है, उसमें बुमराह का रहना बहुत जरूरी है, इसलिए जब वे पूरी तरह से फिट नहीं हो जाते, उन्हें टीम में लेकर खेलने का फैसला बहुत बड़ा रिस्क है। जसप्रीत बुमराह फिलहाल बेंगलोर के एनसीए में जहां वे जल्द से जल्द ठीक होने की कोशिश में जुटे हुए हैं। हालांकि इससे पहले उन्हें श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए चुना गया था, लेकिन बाद में जब लगा कि वे खेलने की स्थिति में नहीं हैं तो फिर बाहर कर दिया गया।

 Jasprit Bumrah

Image Source : PTI
Jasprit Bumrah

टीम इंडिया के लिए काफी अहम है ऑस्ट्रेलिया सीरीज 
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी काफी अहम है। सीरीज में चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे। इसके बाद अगर टीम इंडिया ने सीरीज पर कब्जा कर लिया तो उसे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी खेलने का मौका मिलेगा। हालांकि अभी से दूर की कौड़ी है। साथ ही टीम इंडिया सीरीज को जीतकर आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक की कुर्सी पर भी कब्जा करना चाहेगी, जिस पर इस वक्त ऑस्ट्रेलिया का कब्जा है और भारतीय टीम नंबर दो पर है। हालांकि देखना ये भी दिलचस्प होगा कि टेस्ट सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के ही बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी, उसमें जसप्रीत बुमराह की वापसी हो सकती है या फिर नहीं। इसके बाद अप्रैल के पहले ही हफ्ते से आईपीएल का भी आयोजन किया जाना है। उसको लेकर भी अभी अपडेट आना है कि क्या वे इसमें खेल पाएंगे या फिर बाहर ही रहेंगे। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs AUS : केएस भरत ने डेब्यू में बरपाया कहर, पलक झपकते ही स्टंप, VIDEO

IND vs AUS: रवींद्र जडेजा पर लगे बॉल टेम्परिंग के आरोप! सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तस्वीरें

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement