Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में भुवी और चहल के बीच के होगी टक्कर, जीतने वाला बनेगा नंबर वन

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर के वीसीए क्रिकेट स्टेडियम दूसरा टी20 मुकाबला खेलेगा जाएगा। सीरीज में बने रहने के लिए भारत को यह मैच जीतना जरूरी है

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 21, 2022 22:17 IST
Bhuvneshwar Kumar and Yuzvendra Chahal- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Bhuvneshwar Kumar and Yuzvendra Chahal

Highlights

  • पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हराया
  • नागपुर के वीसीए क्रिकेट स्टेडियम अगला टी20 मुकाबला
  • सीरीज में बने रहने के लिए भारत को जीतना होगा अगला मैच

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को जीतने के बाद तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 209 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में कंगारू टीम ने 4 बॉल शेष रहते मैच को जीत लिया। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने निराश किया। भारत 209 जैसे विशाल स्कोर को भी डिफेंड नहीं कर सकी। मगर इस मैच में भारत के दो गेंदबाज टी20 क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में बराबरी पर आ गए हैं। 

कौन बनेगा नंबर 1?

भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। एशिया कप से पहले युजवेंद्र चहल इस मामले में सबसे आगे थे। लेकिन एशिया कप अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए अंतिम मैच में भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट लेकर युजवेंद्र चहल को पीछे छोड़ दिया था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मुकाबले में चहल को एक सफलता मिली और भुवी को एक भी नहीं। इसके बाद दोनों ही गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में बराबरी पर आ गए हैं। दोनों के लिए अगले मैच में एक दूसरे को पीछे छोड़ने का शानदार मौका है। दोनों ही गेंदबाजो ने भारत के लिए टी20 क्रिकेट में 84 विकेट लिए हैं। इस मामले में जसप्रीत बुमराह 69 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

टी20 क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

 

  • युजवेंद्र चहल- 84 विकेट 
  • भुवनेश्वर कुमार- 84 विकेट 
  • जसप्रीत बुमराह- 69 विकेट 
  • आर आश्विन- 66 विकेट 
  • हार्दिक पांड्या- 54 विकेट   

नागपुर में खेला जाएगा अगला मैच 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 सितंबर को अगला टी20 मुकाबला नागपुर के वीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज में बने रहने के लिए भारत को यह मैच जीतना बेहद जरूरी है। पहले टी20 मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने तो किरकिरी करवाई ही साथ ही फील्डिंग में भी टीम इंडिया ने निराश किया। इस सीरीज को टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिए अहम माना जा रहा है। ऐसे में भारतीय टीम का यह प्रदर्शन टीम इंडिया की तैयारियों कर कई सवाल खड़े करता है।

यह भी पढ़े:

IND vs AUS: रोहित के खराब फॉर्म पर पाकिस्तानी दिग्गज का 'विराट' बयान, कहा- इस नंबर पर खेले रोहित

IND vs AUS : नागपुर पहुंची टीम इंडिया, जानिए कैसा है यहां का रिकॉर्ड

IND vs AUS 2nd T20I : बदल जाएगी टीम इंडिया, जानिए कौन होगा बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement