Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs AUS: तीसरे टी20 मैच के लिए गुवाहाटी पहुंची टीम इंडिया, जानें यहां कैसा है रिकॉर्ड

IND vs AUS 3rd T20I: गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मैच खेला जाएगा। इस मैच के लिए टीम इंडिया गुवाहाटी पहुंच गई है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: November 27, 2023 21:50 IST
ind vs aus- India TV Hindi
Image Source : GETTY गुवाहाटी पहुंची टीम इंडिया

IND vs AUS 3rd T20I Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला 28 नवंबर को खेला जाएगा। दोनों टीमें गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। टीम इंडिया इस सीरीज में फिलहाल 2-0 से आगे चल रही है। ऐसे में उसकी नजर गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज पर कब्जा करने पर रहने वाली है। 

गुवाहाटी पहुंचे भारतीय टीम के खिलाफ 

तीसरे टी20 मैच के लिए भारतीय टीम गुवाहटी पहुंच चुकी है। सोमवार शाम भारतीय खिलाड़ी यहां एयरपोर्ट पर नजर आए, एयरपोर्ट पर कप्तान सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा और ईशान किशन समेत कोचिंग स्टाफ भी दिखाई दिया। 

बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम के आंकड़े

बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में अब तक सिर्फ तीन टी20 इंटरनेशल मैच हुए हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने यहां भारत के खिलाफ एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 8 विकटों से बाजी मारी थी। दूसरी ओर टीम इंडिया ने इस मैदान पर 3 में से 1 ही मैच जीता है और एक बेनतीजा रहा था। 

टीम इंडिया ने जीते लगातार 2 मैच 

सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हराया था। इस मैच में  पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 208 रन बनाए थे। इस टारगेट को टीम इंडिया ने 1 गेंद रहते हासिल कर लिया था। वहीं, दूसरे टी20 में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों से हराया। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 235 रन बनाए थे। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 191 रन बना सकी। 

ये भी पढ़ें

GT का कप्तान बनने के बाद गिल का पहला रिएक्शन आया सामने, जानिए क्या कहा?

एमएस धोनी की CSK में आ सकता है ये खिलाड़ी, दूसरी टीम ने किया रिलीज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement